Monday, April 22, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़दिल्ली में भारी बारिश से मुसीबत, एयरपोर्ट समेत कई क्षेत्रों में जलभराव,...

दिल्ली में भारी बारिश से मुसीबत, एयरपोर्ट समेत कई क्षेत्रों में जलभराव, ऑरेंज अलर्ट जारी

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में भारी बारिश के चलते इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के कुछ हिस्सों में पानी भर गया है। वहीं दिल्ली के कई इलाके में भी जलभराव हो गया। भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार को ही दिल्ली में गरज के साथ भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई थी। मौसम विभाग ने दिल्ली में आज के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी कर दिया है। काबिलेगौर बात यह है कि 2010 के बाद पहली बार है, जब दिल्ली में बारिश का आंकड़ा 1000 मिलीमीटर को पार कर गया है। 11 सालों में दिल्ली में इस बार सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है।


अचानक बारिश से एयरपोर्ट में जलभराव

दिल्ली एयरपोर्ट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सुबह करीब 7.45 बजे ये जलभराव हुआ था, जिसकी निकासी 30 मिनट में ही कर दी गई थी। एयरपोर्ट का ड्रैनेज सिस्टम बहुत अच्छा है। थोड़ी देर बाद ही पानी की निकासी कर दी गई थी। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने ट्विटर पर बताया कि ‘अचानक भारी बारिश आने के कारण हवाईअड्डे के प्रांगण में थोड़े समय के लिए जलभराव हो गया।’ उसने कहा, ‘हमारी टीम ने फौरन समस्या पर गौर किया और इसे हल कर लिया गया है।’


इन क्षेत्रों में हुआ जलभराव

नगर निकायों के अनुसार, मोती बाग और आरके पुरम के अलावा मधु विहार, हरी नगर, रोहतक रोड, बदरपुर, सोम विहार, आईपी स्टेशन के समीप रिंग रोड, विकास मार्ग, संगम विहार, महरौली-बदरपुर रोड, पुल प्रह्लादपुर अंडरपास, मुनीरका, राजपुर खुर्द, नांगलोई और किराड़ी समेत अन्य मार्गों पर भी जलभराव देखा गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments