Thursday, October 21, 2021
Homeस्वास्थ्यNovel Coronaयूपी के 34 जिलों में कोरोना वायरस का सफाया, 48 % आबादी...

यूपी के 34 जिलों में कोरोना वायरस का सफाया, 48 % आबादी के लग चुकी पहली डोज


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी को लेकर अच्छी खबर आई है कि अब प्रदेश के 34 जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है। वहंी गत दिन हुई कोविड टेस्टिंग में 63 ज़िलों में संक्रमण का कोई भी नया केस नहीं मिला। वर्तमान में 177 कोरोना संक्रमितों का उपचार हो रहा है। औसतन हर दिन करीब ढाई लाख कोविड टेस्ट किए जा रहे हैंं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी से आधी हो गई है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है। महामारी से बाहर निकलने की गति यही बनीं रही तो जल्द ही यूपी से कारोना का सफाया हो जाएगा।

अब तक 07 करोड़ 59 लाख 46 हजार 515 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। विगत 24 घंटे में हुई 02 लाख 33 हजार 241 सैम्पल की टेस्टिंग में 21 नए मरीजों की पुष्टि हुई। मात्र 12 जनपदों में ही नए मरीज मिले। इसी अवधि में 28 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 487 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

यूपी के 34 जिलों में कोविड का एक भी मरीज नहीं

कोविड की अद्यतन स्थिति के अनुसार प्रदेश के 34 जनपदों (बलिया, अलीगढ़, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलरामपुर, बांदा, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, बुलंदशहर, चंदौली, चित्रकूट, एटा, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कासगंज, कुशीनगर, ललितपुर, महोबा, मुरादाबाद, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रामपुर, सहारनपुर, संतकबीरनगर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर और सोनभद्र) में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

यूपी में 48 प्रतिशत आबादी ले चुकी पहली डोज

भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप कोविड टीकाकरण के लिए अर्ह उत्तर प्रदेश की 48 फीसदी आबादी ने कोविड टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। पहली खुराक लेने वालों की संख्या 07 करोड़ 22 लाख से अधिक हो गई है। इस प्रकार प्रदेश में कुल कोविड वैक्सीनेशन 08 करोड़ 68 लाख से अधिक हो गया है। यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments