Tuesday, May 14, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़कोरोना से पिता की मौत का फर्जी सर्टीफिकेट से पाई पंचायत सहायक...

कोरोना से पिता की मौत का फर्जी सर्टीफिकेट से पाई पंचायत सहायक की नौकरी, एफआईआर दर्ज


उन्नाव। पिता की कोरोना से मौत का फर्जी सर्टीफिकेट के आधार पर पंचायत सहायक की नौकरी का मामला सामने आया है। एक व्यक्ति की शिकायत पर डीएम ने जांच कराई तो मामला शिकायत सही पाई गई। इस मामले में फर्जी कोरोना रिपोर्ट बनाने के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है।


जानकारी के मुताबिक बयारी गांव निवासी आदर्श गुप्ता ने जिला प्रशासन को शिकायती पत्र देकर बताया था कि एससी वर्ग के ज्ञानेंद्र कुमार पुत्र स्व. सुखलाल ने अपने पिता की कोरोना से मौत का फर्जी प्रमाणपत्र लगाकर पंचायत सहायक की नौकरी पाई है। डीएम ने मामले की जांच सिटी मजिस्ट्रेट से कराई। सिटी मजिस्ट्रेट चंदन पटेल ने दाखिल सर्टीफिकेट की जांच की।

इस दौरान पता चला कि आवेदक द्वारा कोरोना से पिता की मौत की पुष्टि के लिए 17 अगस्त को आइडी नंबर एलयूसीएन 0033362519 से आरटीपीसीआर पॉजिटिव का जो प्रमाणपत्र लगाया गया था उस पर अमृतलाल की जांच हुई थी। जिसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इस पर सिटी मजिस्ट्रेट ने डीएम को रिपोर्ट भेजी।
डीएम ने सीडीओ से आवेदक पर कार्रवाई करने के आदेश दिए। सीडीओ दिव्यांशु पटेल ने बताया कि ग्राम पंचायत सचिव शिव बरन सिंह ने फर्जी कोरोना रिपोर्ट लगाने वाले ज्ञानेंद्र कुमार के खिलाफ औरास थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments