Friday, October 22, 2021
Homeस्वास्थ्यNovel Coronaकोरोना से जंग जीतकर 130 दिन बाद घर लौटा मरीज, लेनी पड़ती...

कोरोना से जंग जीतकर 130 दिन बाद घर लौटा मरीज, लेनी पड़ती है ऑक्सीजन सपोर्ट

मेरठ। जहां एक तरफ कोरोना संक्रमण के शिकार होने के बाद लोगों को ठीक होने में 15 से 20 दिन का समय सामान्यतौर पर लग जाता है, लेकिन एक शख्स को 130 दिन इलाज होने के बाद हॉस्पीटल से छुट्टी मिलने पर घर लौटा है, हालांकि उसे घर जाने के बाद भी कुछ समय के लिए ऑक्सीजन सपोर्ट की जरुरत पड़ती है।


जानकारी के मुताबिक विश्वास सैनी 28 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। शुरुआत में उनका इलाज घर पर ही चला, लेकिन तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया। वे करीब एक महीने तक वेंटीलेटर पर भी रहे। इसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखकर इलाज किया गया। विश्वास का इलाज करने वाले डॉ एमसी सैनी का कहना है कि जब उन्हें अस्पताल लेकर आया गया तो उनकी हालत इतनी बुरी थी कि हम किसी पॉजिटिव परिणाम की उम्मीद नहीं कर रहे थे। लेकिन विश्वास सैनी जिंदा रहने की उम्मीद और इलाज की वजह से यह संभव हो पाया।

विश्वास को करीब एक महीने ताल वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया। उसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखकर इलाज किया गया। आज भी घर पर उन्हें कुछ देर के लिए ऑक्सीजन की जरुरत पड़ती है। विश्वास ने कही ये बात 130 दिन बाद ठीक होकर घर पहुंचे विश्वास सैनी ने कहा कि यह राहत और अच्छा महसूस कराने वाली बात है. 130 दिन बाद एक बार फिर अपने परिवार के बीच अपने घर में हूं। एक वक्त तो मैं भी डर गया था, जब मैं लोगों को कोरोना से मरते हुए देख रहा था। लेकिन मेरे डॉक्टर ने मुझे हौसला दिया और कहा कि ठीक होने पर फोकस करना है। डॉक्टर के इलाज और परिवार की दुआ से एक बार फिर मैं अपनों के बीच हूं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments