Saturday, April 27, 2024
Homeशिक्षा जगतमथुरा में यूपी बोर्ड परीक्षा कल से होंगी प्रारंभ, सीसीटीवी की निगरानी...

मथुरा में यूपी बोर्ड परीक्षा कल से होंगी प्रारंभ, सीसीटीवी की निगरानी में होंगी परीक्षा

मथुरा। यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षा जनपद में 18 सितंबर यानि कल से प्रांरभ होने जा रही है। मथुरा में 8 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। जिनमें जनपद से 1984 छात्र-छात्राएं परीक्षाएं देंगे।

इन परीक्षाओं में वही बच्चे परीक्षा देंंगे जो कि यूपी बोर्ड द्वारा पूर्व में घोषित रिजल्ट से संतुष्ट नहंी है और परीक्षा देकर और बेहतर रिजल्ट लाने की उम्मीद रखते हैं। यूपी बोर्ड ने परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। मथुरा जनपद में कुल 1984 विद्यार्थियों परीक्षा देंगे। जो कि सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी।

जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र सिंह ने बताया कि यूपी बोर्ड के मुताबिक 18 सितंबर से शुरू होने वाली पूरक परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की जाएंगी। पहली पाली सुबह 8 बजे से 10:15 बजे और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से 4:15 बजे तक होंगी।

परीक्षा शुरू होने से पहले विद्यार्थियों का प्रश्न पत्र दे दिया जाएगा। प्रश्न पत्र को पढ़ने के लिए परीक्षार्थियों को 15 मिनट का समय दिया जाएगा। बता दें कि जारी कार्यक्रम के अनुसार हाईस्कूल की परीक्षा 12 दिनों में वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा 15 दिनों में पूरी हो जाएंगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments