Friday, May 17, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़खादर में बनाई जा रही दो अवैध कालोनियों पर एमवीडीए का चला...

खादर में बनाई जा रही दो अवैध कालोनियों पर एमवीडीए का चला बुल्डोजर

वृंदावन। धोरेरा खादर स्थित अक्रूर मंदिर के समीप 8 बीघा जमीन पर अवैध रूप से विकसित 2 कालोनियों को मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण ने ध्वस्त किया। यह कार्रवाई डिप्टी कलेक्टर राजीव उपाध्याय के निर्देशन में की गई।

जानकारी के मुताबिक 4 बीघा जमीन पर दिनेश पाठक द्वारा अवैध रूप से सड़क, बाउंड्रीवाल, कार्यालय आदि का निर्माण कर अवैध रूप से कॉलोनी बनाई जा रही थी तथा 4 बीघा जमीन पर चंद्रपाल व अन्य द्वारा अवैध कॉलोनी विकसित की गई थी। मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण के सचिव द्वारा उक्त दोनों अवैध कालोनियों के ध्वस्तीकरण का आदेश पारित कर दिया गया था। सचिव द्वारा स्थल की संवेदनशीलता को दृष्टिगत रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट से मौके पर एक मजिस्ट्रेट को नामित किए जाने का अनुरोध किया गया था।

जिला मजिस्ट्रेट ने स्थल की संवेदनशीलता को ध्यान में रखकर डिप्टी कलेक्टर राजीव उपाध्याय को मजिस्ट्रेट नामित करते हुए कार्यवाही व शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए। यमुना के खादर में अवैध रूप से बनाई जा रही कॉलोनियां एनजीटी के निर्देशों की भी खुली धज्जियां उड़ा रही थी। आज दोनों कॉलोनियों में कराए गए बाउंड्री वाल, सड़क, कार्यालय आदि का अवैध निर्माण पूरी तरह ध्वस्त करा दिया गया।

ध्वस्तीकरण की कार्यवाही में डिप्टी कलेक्टर राजीव उपाध्याय के अतिरिक्त अवर अभियंता सुनील शर्मा, दिनेश गुप्ता, अशोक चौधरी, अनिरुद्ध यादव तथा कोतवाली वृंदावन का पुलिस बल मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments