Friday, April 26, 2024
Homeजुर्मश्रीकृष्ण जन्मभूमि के समीप मीट से भरी गाड़ी जब्त, राया का पार्षद...

श्रीकृष्ण जन्मभूमि के समीप मीट से भरी गाड़ी जब्त, राया का पार्षद अयूब समेत 2 गिरफ्तार

मथुरा। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा श्रीकृष्ण जन्मभूूमि क्षेत्र को तीर्थ स्थल घोषित किए जाने के बावजूद मीट और शराब की बिक्री की जा रही है। इसका प्रमाण बुधवार सुबह गौरक्षक दल के कार्यकर्ताओं ने दिया। दल की सूचना पर पुलिस ने जन्मभूमि क्षेत्र स्थित महाविद्या कुण्ड से पुलिस ने मीट से भरी ईको गाड़ी जब्त की है। मीट के साथ राया का पार्षद अयूब समेत 2 गिरफ्तार किए हैं।

महाविद्या क्षेत्र में मीट की गाड़ी पकड़े जाने के दौरान जमा भीड़


बुधवार सुबह श्री कृष्ण जन्मभूमि के समीप महाविद्या कुंड क्षेत्र में गौ रक्षक दल के कार्यकर्ताओं ने एक इको गाड़ी से तस्करी कर ले जाए जा रहे हैं मांस को पकड़ लिया और पुलिस को घटना की जानकारी दी। मौके पर गोविन्द नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने करीब 30 किलो मांस से भरी इको गाड़ी जब्त कर ली है और मांस ले जा रहे दो लोग राया से पार्षद आयूब पत्र कल्लू निवासी मोहल्ला शेरखान राया एवं मौसिम पुत्र रहीश निवासी राया को गिरफ्तार कर लिया है।

मीट की गाड़ी पकड़वाने में पुलिस के सहायक गोरक्षक

गो रक्षक दल के कार्यकर्ताओं ने बताया कि उन्होंने पूर्व में भी तस्करी कर ले जाए जा रहे हैं। मांस को बरामद कराया है लेकिन पुलिस का रबैया ढिला है आक्रोशित गौ रक्षक दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस की सुस्त कार्यशैली को लेकर हंगामा किया। बताया गया है कि करीब 30 किलो मीट उसने बरामद किया है जिसको वह जांच के लिए लैब भेजा जा रहा है जिसके बाद बता चल सकेगा कि आखिर मीट किसका है।

मीट के साथ पकडे़ गए पार्षद अयूब और मौसिम

ज्ञात हो कि पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा श्रीकृष्ण जन्म स्थान से 10 वर्ग किमी क्षेत्र को तीर्थ स्थल घोषित किया है। इसमें मथुरा वृंदावन नगर निगम के 22 बार्ड शामिल हैं। श्री कृष्ण जन्मभूमि और घोषित अन्य जगहों पर मांस मदिरा और अंडों की बिक्री पर रोक लगा दी गई है लेकिन तस्करी करने वाले लोग बाज नहीं आ रहे हैं।

इस संबंध में गोरक्षक सीताराम निवासी छटीकरा ने दी है। गोविन्द नगर थाना प्रभारी ने कि बरामद मीट को जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें एक राया का पार्षद अयूब भी शामिल हैं। केस दर्ज कर पकड़े लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments