Wednesday, May 1, 2024
Homeशिक्षा जगतसंस्कृति विवि को मिला ‘आउस्टैंडिंग यूनिवर्सिटी’ का पुरस्कार

संस्कृति विवि को मिला ‘आउस्टैंडिंग यूनिवर्सिटी’ का पुरस्कार

मीडिया ग्रुप द्वारा दो दिवसीय समारोह के दौरान किया गया सम्मानित के दौरान


मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय को होटल रेडिसन, गुरुग्राम में आयोजित एक समारोह में अर्दोरकॉम मीडिया द्वारा ‘आउटस्टैंडिंग यूनिवर्सिटी विद एक्सीलेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड ग्रीन कैंपस इनीशिएटिव 2021’ के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।


विश्वविद्यालय के एक्जीक्यूटिव डाइरेक्टर पीसी छाबड़ा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ’सामाजिक-डिजिटल परिवर्तन के लिए शिक्षा समुदाय को सशक्त बनाना’ विषय को लेकर आयोजित ‘एजूकेशन लीडरशिप समिट एंड अवार्ड्स 2021‘ समारोह के दौरान संस्कृति विवि को यह सम्मान दिया गया। एर्डोरकाम मीडिया द्वारा आयोजित इस शिखर सम्मेलन में शीर्ष सरकारी निकायों, विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, इंजीनियरिंग संस्थानों, स्कूलों के शिक्षाविदों और शिक्षकों, कॉर्पोरेट, एडटेक कंपनियों और स्टार्टअप के सामूहिक प्रयास से भारत में सर्वोत्तम कौशलयुक्त, तकनीकि शिक्षा के क्षेत्र में किए जाने वाले कार्यों पर विचार-विमर्श एवं सुझाव आमंत्रित किए गए थे।

कई सत्रों में चले इस समारोह के दौरान दो दिवसीय संगोष्ठी में देश भर के प्रमुख विचारकों, नीति निर्माताओं और उद्योग विशेषज्ञों द्वारा एक छत के नीचे शैक्षणिक उन्नयन पर आपसी सहयोग और भविष्य को आकार देने की बात की गई। साथ ही उन स्कूलों, उच्च शिक्षा संस्थानों और कॉरपोरेट को पहचानना, उजागर करना, सम्मानित करना और प्रोत्साहित करना है जिन्होंने इन अभूतपूर्व समय के दौरान शिक्षण, सीखने और रोजगार के परिणामों को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ऐसे शैक्षणिक संस्थानों को हर वर्ष लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। इसी क्रम में वर्ष 2021 के लिए संस्कृति विवि को लीडरशिप एवार्ड देने की घोषणा की गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments