Wednesday, May 15, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़बड़े पैकेज पर जीएलए के 1000 से अधिक छात्र चयनित

बड़े पैकेज पर जीएलए के 1000 से अधिक छात्र चयनित


मथुरा। जैसे-जैसे कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद स्थितियां सामान्य होने की ओर हैं, ठीक वैसे ही छात्रों के लिए भी बडे़ पैकेजों पर रोजगार के अवसर मिलने की शुरूआत हो चुकी है। हालांकि जीएलए विश्वविद्यालय के छात्रों को रोजगार मिलने का सिलसिला लॉकडाउन के दौरान भी नहीं थमा था, लेकिन वर्तमान सत्र में रोजगार मिलने का सिलसिला उस दौर से और अधिक बढ़ा है और बडे़-बडे़ पैकेज पर छात्रों को रोजगार मिल रहे हैं। अब तक 1000 से अधिक छात्रों का चयन 150 से अधिक कंपनियों में हो चुका है।


उत्कृष्ट शिक्षा और बेहतर प्लेसमेंट के नाम से विख्यात जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा ने कोविड-19 जैसी महामारी (लॉकडाउन) के दौर में अधिक से अधिक छात्रों को रोजगार दिलाकर एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। पिछले सत्र 2020-21 में 2100 से अधिक विद्यार्थियों को 400 से अधिक कंपनियों में प्लेसमेंट दिलाया। इसी रिकॉर्ड को जल्द ही हासिल करने की ओर कदम बढ़ाते हुए अब तक सत्र 2021-22 के 1000 से अधिक विद्यार्थियों को 150 से अधिक कंपनियों में रोजगार दिलाया है।


हाल ही में विश्वविद्यालय के (बी.टेक- सीएस (डीए) बैच 2017-21) के छात्र शांतनु मित्तल को अमेज़ॅन में 32 लाख, (बी.टेक- सीएस बैच 2017-21) के छात्र साहिल श्रीवास्तव को टेकईऑन में 28 लाख, (बी.टेक- सीएस, बैच 2017-21) के छात्र तनुज जोहल को 22 लाख के पैकेज पर डिज्नी हॉटस्टार में रोजगार हासिल हुआ है। इसके अलावा जीएलए के इंजीनियरिंग छात्रों को आईटी कंपनियों में बड़ी संख्या में रोजगार मिले हैं। अब तक माइक्रोसॉफ्ट में 8, विप्रो में 267, एमफेसिस में 76, कैपजेमिनी 151, असेंचर में 166 और 19 छात्रों का इंफोसिस में कंपनी में चयन हुआ है।


छात्रों को उच्च पैकेज पर मिल रहे रोजगार के बारे में जानकारी देते हुए चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफीसर नीरज अग्रवाल ने बताया कि 100 से अधिक कंपनियों जीनस ग्रुप, आईबीएम इंडिया, क्लासिक इंफोरमेटिक, एपटेक, वॉटफिक्स, अल्फा ऑरी टेक्नोलॉजी, क्लाउडेस्क, एमयू सिग्मा, इंटरनेशनल ट्रेक्टर्स, फेयर लैब्स, विप्रो एचआर सर्विस, प्रेक्सिस कंसल्टिंग, अमेजन, गूगल इंडिया, स्कवायर मीटर, डिजिटल वेब, इनोडाटा आदि में 300 से अधिक छात्रों के चयन होने की संभावना है।


सीईओ ने बताया कि पिछले वर्ष के रिकॉर्ड को जल्द ही पीछे छोड़ने की संभावना है। ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग पुरजोर कोशिश कर रहा है। 30 से अधिक लोगों की टीम वर्तमान सत्र के 3000 से अधिक छात्रों को रोजगार दिलाने के लक्ष्य पर आगे बढ़ रही है। टीएनपी टीम का अधिक फोकस छात्रों को उनकी कोर कंपनियों में रोजगार दिलाना है। कंपनियों से संपर्क साधा जा रहा है। दर्जनों दिग्गज कंपनियां विश्वविद्यालय में कैंपस प्लेसमेंट करने के लिए तैयार हैं। इसी के साथ ही छात्रों को कमर कस लेने की जरूरत है और अपनी 4 वर्ष की मेहनत और जुनून से मंजिल को हासिल करने की आवश्यकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments