Friday, April 26, 2024
Homeजुर्मबैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच मैनेजर समेत 3 के विरुद्ध धोखाधड़ी की...

बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच मैनेजर समेत 3 के विरुद्ध धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज

  • फर्जी दस्तावेज के आधार नो लाख रुपए का लोन कर डाला
  • इस फर्जीवाड़ा में एक डॉक्टर और बैंक का फील्ड ऑफीसर भी शामिल

मथुरा। महावन थाना क्षेत्र के कारव गांव निवासी एक व्यक्ति के आधार कार्ड समेत कई दस्तावेज बैंक से लीक हो गए और उनके आधार पर राया स्थित बैंक शाखा से नो लाख रुपए का लोन कर दिया गया। बैक खाता धारको घटना की जानकारी तब हुई जब उसको बैंक शाखा प्रबंधक का फोन उसके पास आया और उसका खाता बंद कर दिया गया। उसके नाम पर लाखों रुपए का फर्जी तरीके से बैंक लोन पास होने पर पीड़ित ने राया की बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक एवं फील्ड मैनेजर के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है।


कारव गांव निवासी राहुल सारस्वत पुत्र राजेन्द्र सारस्वत ने राया थाने में दर्ज की गई एफआईआर के मुताबिक पीड़ित राहुल का महोली क्षेत्र स्थित जयगुरुदेव बैंक ऑफ इडिया की शाखा में बैंक अकाउंट हैं। जिसमें उसके आधार कार्ड, पेैन कार्ड सभी जरुरी कागजात लगे हुए हैं। राहुल के पास 22 सितंबर की सुबह करीब 11 बजे जयगुरुदेव बैंक शाखा से बैंक फोन आया कि तुम्हारे नाम पर कोई लोन चल रहा है। इस पर राहुल ने बताया कि उसने कोई लोन नहंी लिया है। बैक से बताया गया कि राया की बैंक ऑफ इंडिया शाखा में करीब नो लाख रुपए का लोन लिया गय है। तभी राहुल के मोबाइल पर मैसेज आया कि उसका बैक खाता बंद कर दिया गया है।

लोन की सुन पीड़ित राहुल परेशान हो गया। वह राया स्थित बैंक ऑफ इडिया पहंचा और शाखा प्रबंधक मनोज भट्टाचार्यसे मिला। उन्होंने राहुल के नाम से लोन की फाइल मंगाई और उसके बैंक के शाखा प्रबंधक से फोन पर बात की। बैक मैनेजर ने बताया कि राहुल सारस्वत सही कह रहा है। राया बैंक के ग्राहक ने ही धोखाधड़ी की है। जब बैंक में लोन के दस्तावेज देखे तो उसमें उसके आधार कार्ड और दस्तावेज प्रयोग कर किसी अन्य ने नो लाख रुपए का लोन लिया था। इस मामले में पीड़ित राहुल सारस्वत ने राया स्थित बैंक ऑफ इंडिया मैनेजर मनोज भट्टाचार्य, फील्ड ऑफीसर एवं गारंटर एवं डॉ. राहुल सारस्वत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। राया पुलिस मामले की तहकीकात में लगी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments