Tuesday, April 23, 2024
Homeन्यूज़अन्तर्राष्ट्रीयबुल्गारिया में यात्रियों से भरी बस में लगी भीषण आग, 12 बच्चों...

बुल्गारिया में यात्रियों से भरी बस में लगी भीषण आग, 12 बच्चों सहित 45 की मौत, 7 गंभीर

दक्षिण-पूर्वी यूरोपीय देश बुल्गारिया में मंगलवार तड़के एक बस में अचानक आग लग गई। इस हादसे में 45 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 12 बच्चे भी शामिल हैं। इसके अलावा 7 लोग काफी गंभीर रूप से जल गए हैं, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने का अनुमान है।

आंतरिक मंत्रालय में अग्नि सुरक्षा विभाग के प्रमुख निकोलाई निकोलोव ने बताया कि यह हादसा आज तड़के 2 बजे के आसपास हुआ। मरने वाले ज्यादातर लोग उत्तरी मैसेडोनिया के रहने वाले थे। घटनास्थल की घेराबंदी कर दी गई है और लोगों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है। बस में आग क्यों लगी, इसकी जांच की जा रही है।

बस में सवार ज्यादातर लोग जलकर खाक हो गए’
बुल्गारिया के अंतरिम प्रधानमंत्री स्टीफन यानेव ने इस हादसे को बहुत बड़ी त्रासदी बताई है। वहीं, गृह मंत्री बॉयको रश्कोव ने बताया कि बस में आग इतनी भयानक थी कि इसमें सवार ज्यादातर लोग जलकर खाक हो गए। उन्होंने कहा कि हादसे की तस्वीरें बहुत ही भयानक हैं। मैंने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं देखा है।

तकनीकी खराबी के चलते हादसे का अंदेशा
बुल्गेरियाई इंवेस्टिगेटिव सर्विस के चीफ बोरिसलाव सराफोव ने कहा कि उत्तरी मैसेडोनिया की ट्रैवल एजेंसी की चार बसें सोमवार देर रात तुर्की से बुल्गारिया में दाखिल हुईं। उन्होंने कहा कि ड्राइवर की मानवीय गलती या तकनीकी खराबी के चलते यह हादसा हुआ होगा। यह दुर्घटना सोफिया के पश्चिम में करीब 45 किमी दूर स्ट्रोमा हाईवे पर हुई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments