Friday, January 21, 2022
Homeन्यूज़न्यूज़आरआईएस के विद्यार्थियों ने लगवाए कोविड से बचाव के टीके

आरआईएस के विद्यार्थियों ने लगवाए कोविड से बचाव के टीके


कोविड टीका स्वयं लगवाएं तथा दूसरों को भी करें प्रेरितः डॉ. रामकिशोर अग्रवाल


मथुरा। मकर संक्रांति के पावन अवसर पर शुक्रवार को राजीव इंटरनेशनल स्कूल में वैश्विक महामारी कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण शिविर लगाया गया जिसमें छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लेते हुए टीके लगवाए। शिविर का आयोजन स्वास्थ्य विभाग मथुरा की टीम द्वारा किया गया।


जिले में 15 से 18 साल तक के बच्चों के लिए शुरू किए गए टीकाकरण अभियान को लेकर छात्र-छात्राएं भी काफी उत्साहित हैं। बच्चे न केवल खुद टीका लगवाने जा रहे हैं बल्कि अपने साथियों को भी बुलाकर टीका लगवा रहे हैं। इसी कड़ी में 14 जनवरी को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा राजीव इंटरनेशनल स्कूल में वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया। शिविर का उद्देश्य छात्र-छात्राओं को इस महामारी के प्रकोप से बचाना है।


इस शिविर को लेकर आर.के. एजूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि वैश्विक महामारी से बचना और बचाना सभी के लिए जरूरी है। यह संक्रमण समूची दुनिया के लिए चुनौती है। इस संक्रमण पर यदि विजय हासिल करनी है तो सभी को मिलकर और एहतियात बरतकर इसका सामना करना होगा। डॉ. अग्रवाल ने आह्वान किया कि कोविड टीका अवश्य लगवाएं तथा अपने आसपास के लोगों को भी प्रेरित करें।


विद्यालय के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने कहा कि यह समस्या व्यक्तिगत नहीं बल्कि सामाजिक है। इस समस्या का निदान वैक्सीनेशन के साथ ही सावधानी है। हम आपसी सहयोग से इस बीमारी पर नियंत्रण पा सकते हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल में मुफ्त टीकाकरण शिविर लगवाने का उद्देश्य हर छात्र-छात्रा को स्वस्थ रखना है।


विद्यालय की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने कोविड महामारी के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह विषय किसी एक के सोचने का नहीं इसके बचाव के लिए हम सभी को प्रयास करने होंगे तभी इससे बचा जा सकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments