Friday, May 3, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी के तीन छात्रों का 10 लाख रुपये के पैकेज पर...

राजीव एकेडमी के तीन छात्रों का 10 लाख रुपये के पैकेज पर चयन


मथुरा। राजीव एकेडमी के एकेडमिक स्तर और अध्ययन-अध्यापन के अपडेशन को देखते हुए लगातार विश्वस्तरीय और मल्टीपरपज कम्पनियां न केवल प्लेसमेंट को आ रही हैं बल्कि यहां के छात्र-छात्राओं को उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर भी प्रदान कर रही हैं। हाल ही यहां अध्ययनरत एमबीए के तीन छात्रों को रुपये 10 लाख के उच्च पैकेज पर बायजूस कम्पनी द्वारा जॉब के आफर लेटर प्रदान किए गए।

शिक्षा के साथ ही नेशनल-मल्टीनेशनल कम्पनियों में चयन से राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के छात्र-छात्राओं में उत्साह का माहौल है। चयनित छात्रों प्रकाश अग्रवाल, मोहित जैन और शत्रुघ्न का कम्पनी पदाधिकारियों द्वारा आईक्यू टेस्ट लेने के साथ ही उनका साक्षात्कार लिया गया। छात्रों की मेधा से प्रभावित होने के बाद 10 लाख रुपये सालाना के उच्च पैकेज पर उनका बिजनेस डेवलपमेंट ट्रेनी (सेल्स) के पद पर चयन किया गया।
चयन प्रक्रिया से पूर्व कम्पनी पदाधिकारियों ने बताया कि बायजूस विश्वस्तरीय कम्पनी है जो एज्यूकेशन बेस्ड लर्निंग साफ्टवेयर ऐप बनाती है। इसकी वर्ष 2011 में स्थापना हुई। वर्तमान में कम्पनी एलकेजी से 12वीं क्लास तक एवं विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे यूपीएससी, बैंकिंग एक्जाम, बायजूस ऐप, बायजूस जेई, बायजूस नीट, बायजूस आईएएस एण्ड डिज्नी के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है।


आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। डॉ. अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि विद्यार्थी परिश्रमपूर्वक अध्ययन करें तथा अपने ज्ञानार्जन के माध्यम से विश्वस्तरीय कम्पनियों में जॉब पाकर अपने राष्ट्र का नाम रोशन करें। इतना ही नहीं अपने सपने पूरे करने के साथ ही माता-पिता और अभिभावकों की इच्छाओं-अपेक्षाओं का भी पूरा-पूरा ध्यान रखें।


संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना का कहना है कि राजीव एकेडमी में लगातार शैक्षिक अपडेशन के कारण बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। यहां के छात्र-छात्राओं को जिस तरह शिक्षा के साथ ही जॉब मिल रहे हैं उसे देखते हुए सभी वर्गों के अभिभावकों और उनके पाल्यों की पहली पसन्द राजीव एकेडमी है। यहां की शैक्षिक गतिविधियों तथा छात्र-छात्राओं की प्रतिभा को देखते हुए नेशनल-मल्टीनेशनल कम्पनियां भी लगातार राजीव एकेडमी पर फोकस किये हुए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments