Friday, May 3, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल...

अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल की जेड कैटेगरी की सुरक्षा वापस


लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में करहल सीट से अखिलेश यादव के खिलाफ मैदान में उतरे केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल की जेड कैटेगरी की सुरक्षा वापस ले ली गई है। अखिलेश यादव के सामने रण में उतरे एसपी सिंह बघेल के काफिले पर प्रचार के दौरान हमला हुआ था। इस हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एसपी सिंह बघेल को जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी थी। गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा था कि एसपी सिंह बघेल को चुनावी नतीजों का ऐलान होने तक यानि की 10 मार्च तक जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी जाएगी. अब जब नतीजों का ऐलान हो गया है तो मंत्रालय ने सुरक्षा वापस ले ली है।

बीजेपी सांसद की सुरक्षा को भी लिया गया वापस बघेल के साथ ही गृह मंत्रालय ने बीजेपी सांसद डॉ. रमेश चंद्र बिंद की सुरक्षा भी वापस ले ली है। रमेश चंद्र बिंद को चुनाव के समय एक्स कैटेगरी की सुरक्षा की दी गई थी। हमले में बाल-बाल बचे थे बघेल दरअसल, 1 फरवरी को एसपी सिंह बघेल का काफिला करहल की ओर बढ़ रहा था, जैसे ही अतीकउल्लापुर आया, तभी उनके काफिले पर हमला हुआ था. इस हमले में एसपी सिंह बघेल की जान बाल-बाल बच पाई थी।

करहल में अखिलेश के आगे नहीं चला बघेल का जादू बता दें कि करहल विधानसभा सीट पर एसपी सिंह बघेल को हार का सामना करना पड़ा है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख और करहल विधानसभा से सपा उम्मीदवार अखिलेश यादव ने उन्हें 67504 वोटों से हराया है। सपा उम्मीदवार अखिलेश यादव को 148196 वोट हासिल किए है और उनको मिले मतों का प्रतिशत 60.12 रहा है, वहीं, बीजेपी उम्मीदवार प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल को कुल 80692 वोट मिले ओर उनको मिले मतों का फीसदी 32.74 फीसदी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments