Friday, May 3, 2024
Homeराजनीतिसमाजवादी पार्टी ने जारी की MLC प्रत्याशियों की लिस्ट, जानें किसे कहां...

समाजवादी पार्टी ने जारी की MLC प्रत्याशियों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव हो चुके है। अब यूपी में विधान परिषद का चुनाव होने होना है। जिसके लिए सपा ने MLC प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस बार एमएलसी चुनाव में भाजपा और सपा ही मैदान में हैं। क्योंकि बसपा और कांग्रेस ने अपने विधायक खो दिये हैं। यानी उनके पास इतनी संख्या भी नहीं है कि वो अपना एक भी विधान परिषद का प्रत्याशी जीता सकें। इसलिए इस बार एमएलसी में सबसे ज्यादा प्रत्याशी भाजपा के होने वाले हैं। दूसरे नंबर पर सिर्फ सपा ही होगी।

बाराबंकी से राजेश यादव सपा के प्रत्याशी है। जौनपुर से मनोज कुमार सपा के प्रत्याशी है। खीरी से अनुराग वर्मा सपा MLC प्रत्याशी है। इलाहाबाद से वासुदेव यादव सपा के प्रत्याशी है। मथुरा-एटा-मैनपुरी से उदयवीर सिंह सपा प्रत्याशी है। बहराइच से अमर यादव सपा MLC प्रत्याशी है। वाराणसी से उमेश कुमार सपा के प्रत्याशी है।

पीलीभीत-शाहजहांपुर से अमित यादव सपा प्रत्याशी है। प्रतापगढ़ से विजय बहादुर यादव MLC प्रत्याशी है। आगरा-फिरोजाबाद से दिलीप सिंह यादव प्रत्याशी है। गोरखपुर महाराजगंज से रजनीश यादव को टिकट दिया है। झांसी-जालौन-ललितपुर से श्याम सुंदर सिंह को टिकट दिया है।

लखनऊ उन्नाव से सुनील कुमार सिंह को टिकट दिया है। बस्ती सिद्धार्थनगर से संतोष यादव को टिकट दिया है। रायबरेली से वीरेंद्र शंकर सिंह को टिकट दिया है। फैजाबाद से हीरालाल यादव को टिकट दिया है। आजमगढ़ मऊ से राकेश कुमार यादव को टिकट दिया है। रामपुर बरेली से मसकूर अहमद को टिकट दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments