Sunday, May 19, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए और मॉर्शल बी कैचम के मध्य एमओयू साइन

जीएलए और मॉर्शल बी कैचम के मध्य एमओयू साइन


मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा ने अपने विद्यार्थियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की रिसर्च कराने एवं वहां के विषय-विशेषज्ञों से रूबरू कराने के उद्देश्य से मार्शल बी कैचम विश्वविद्यालय कैलीफोर्निया यूएसए के साथ एमओयू साइन किया है।

जीएलए विश्वविद्यालय और मार्शल बी कैचम विश्वविद्यालय के बीच हुए एमओयू साइन के बाद फार्मेसी के विद्यार्थियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फार्मेसी के विभिन्न क्षेत्रों में हो रहे शोध की नवीनतम जानकारी मिलने का सिलसिला शुरू हो चुका है। मार्शल बी कैचम के प्रोफेसर एवं विशय-विशेषज्ञ विद्यार्थियों से रूबरू होकर बेहतर रिसर्च कैसे करें इस संबंध में भी जानकारी देंगे।

एसोसिएट डीन एकेडमिक कोलैबोरेशन प्रो. दिलीप कुमार शर्मा ने बताया कि यह एमओयू जीएलए के कुलसचिव अशोक कुमार सिंह और मार्शल बी कैचम के डीन डॉ. एडवार्ड फिशर एवं असिस्टेंट वाइस प्रेसीडेंट फॉर रिसर्च डॉ. जेर्री आर पॉग के हस्तक्षार के बाद से ही प्रभावी हुआ है। एमओयू साइन होने के बाद फार्मेसी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. योगेश मूर्ति ने कैलीफोर्निया के प्रोफेसरों को अपने विश्वविद्यालय को मिली उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी।

फार्मेसी विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो. मीनाक्षी वाजपेयी ने बताया कि अब फार्मेसी के छात्रों को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की रिसर्च करने का मार्गदर्शन मिल सकेगा। इसके अलावा मार्षल बी कैचम विश्वविद्यालय के तत्वावधान में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले सेमिनार, कार्याशालाएं, कॉफें्रस आदि कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने के अवसर मिलेंगे। इसके अलावा अन्तर्राष्ट्रीय विशय-विषेशज्ञों से भी विद्यार्थी ऑनलाइन लेक्चर के माध्यम से फार्मेसी के क्षेत्र में ज्ञान प्राप्त कर सकेंगे और देशहित में नए रिसर्च को आयाम देंगे।

मार्शल बी कैचम विश्वविद्यालय के प्रो. प्रयांक कुमार ने बताया कि इस एमओयू के साइन होने के बाद अब दोनों विश्वविद्यालय के प्रोफेसर्स मिलकर षोध को बढ़ावा को देंगे ही बल्कि, विद्यार्थियों को भी स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर करने के लिए प्रेरित करेंगे। इस अवसर फार्मेसी विभाग के असिस्टेंट प्रो. डॉ. अहसास गोयल का सहयोग सराहनीय रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments