Saturday, May 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़शनिवार को बरसाना में लगा लंबा जाम, घन्टो जाम में फंसे रहे...

शनिवार को बरसाना में लगा लंबा जाम, घन्टो जाम में फंसे रहे स्कूली बच्चे व श्रद्धालु

बरसाना। भले ही प्रदेश की योगी सरकार ने बरसाना को 2019 में तीर्थ स्थल घोषित कर दिया हो, लेकिन पार्किंग व्यवस्था आजतक नहीं हुई। जिसके चलते आये दिन बरसाना में जाम लगता है। जबकि शनिवार व रविवार को तो स्थिति इतनी खराब हो जाती है कि श्रद्धालु की गाड़ी घन्टो जाम में फंसी रहती है। जाम के चलते स्थानीय लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

बताते चलें कि श्रीजी के धाम बरसाना में रोजाना हजारो श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आते है। ऐसे में कस्बे में पार्किंग स्थल न होने की वजह से श्रद्धालु अपने वाहनों को सड़क किनारे खड़े कर देते है। जिसके चलते आये दिन कस्बे में जाम लग जाता है। शनिवार व रविवार को तो स्थिति इस कदर हो जाती है कि राणा की प्याऊ से लेकर गोवर्धन रोड तक, पीली कोठी तिराहे लेकर राधा बाग तक, यादव मुहल्ला से लेकर जयपुर मंदिर तक तथा गोवर्धन ड्रेन की पटरियों पर जाम लग जाता है। पूरा बरसाना जाम के झाम से कराह उठता है, लेकिन पुलिस बेपरवाह होकर थानों में बैठी रहती है। जानकारी के लिए बता दे कि बरसाना में आधा दर्जन अवैध पार्किंग स्थल है, लेकिन यह सब कस्बे के अंदर है। जिसके चलते भी जाम लग जाता है। जबकि नगर पंचायत द्वारा कोई भी पार्किंग व्यवस्था नहीं कि गई।

शनिवार को भी बरसाना में दो किलोमीटर लंबा जाम लग गया। यह जाम राणा की प्याऊ से लेकर गोवर्धन रोड तक था। जाम के चलते एक ओर जहां श्रद्धालुओं की गाड़ी घंटो फंसी रही वहीं बच्चों की स्कूल बस में एक घन्टे तक जाम में फंसी रही है। जिसके चलते छोटे छोटे बच्चें जाम से कराह उठे। स्थानीय निवासी लक्ष्मण प्रसाद शर्मा ने बताया कि बरसाना को जाम से तभी निजात मिल सकती है। जब पार्किंग स्थल कस्बे से बाहर हो। चेयरमैन प्रतिनिधि भगवान सिंह ने बताया कि गोवर्धन रोड पर पार्किंग स्थल बना दिया गया है, लेकिन अभी तक प्रशासन द्वारा स्वीकृति नहीं मिली। वहीं नन्दगांव रोड पर भी पार्किंग स्थल के लिए जगह तलाश की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments