Sunday, May 5, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी के 14 विद्यार्थियों का एमपीटू आईटी कम्पनी में चयन

राजीव एकेडमी के 14 विद्यार्थियों का एमपीटू आईटी कम्पनी में चयन


मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के 14 छात्र-छात्राओं का एमपीटू आईटी साल्यूशन कम्पनी में उच्च पैकेज पर चयन किया गया है। चयनित विद्यार्थियों में एमबीए की प्रज्ञा अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, सोनल अग्रवाल, एमसीए के लोकेश, धर्मेन्द्र, ध्रुव तथा बीएससी सीएस की नन्दनी सिंह, शिवानी गौतम, सुषमा बघेल, अनन्या तिवारी, सिकान्तो मण्डल, कीर्ति गर्ग एवं बीसीए की सुरभि अग्रवाल और दीक्षा अग्रवाल शामिल हैं।


चयनित छात्राओं ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हमें प्लेसमेंट प्राप्त कराने में राजीव एकेडमी के गुणवत्तायुक्त अध्ययन और यहां की पीडीपी कक्षाओं व शिक्षक स्टॉफ द्वारा प्रदत्त सही दिशा-निर्देश का बड़ा योगदान रहा है। गौरतलब है कि यहां के छात्र-छात्राओं ने अपने आईक्यू और साक्षात्कार में पूछे गए प्रश्नों का त्वरित जवाब देकर कम्पनी पदाधिकारियों को न केवल प्रभावित किया बल्कि सेवा का अवसर भी हासिल किया।


आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित छात्र-छात्राओं को शानदार सफलता के लिए बधाई देते उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि आईटी साल्यूशन कम्पनी में विद्यार्थियों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। उन्होंने छात्र-छात्राओं को अनुशासित रहते हुए अपने उद्देश्य की प्राप्ति हेतु आगे बढ़ने की नसीहत दी। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों के मानस पटल पर जो ज्ञान का दीप प्रज्वलित किया जाता है, वह उनके जीवन पर्यंत काम आता है। प्रतिष्ठित कम्पनियों में विद्यार्थियों का लगातार उच्च पैकेज पर जॉब हासिल करना उनकी कुशाग्रबुद्धि का परिचायक है। संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यार्थी अपने कर्तव्यों का पूरी ईमानदारी से निर्वहन कर बहुत आगे बढ़ सकते हैं।


कम्पनी पदाधिकारी ने छात्र-छात्राओं को बताया कि आईटी साल्यूशन कम्पनी में मुख्य रूप वेब डेवलपमेंट और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट का काम होता है। कम्पनी अपने ग्राहकों की समस्याओं के समाधान में अनुभवी स्टॉफ का सहयोग लेती है। कम्पनी उत्पादों के सम्बन्ध में मार्केटिंग की नीतियों से जहां ग्राहकों को अवगत कराती है वहीं थीसिस वर्क, कारपोरेट लेवल के प्रोजेक्टों आदि पर भी सहायता प्रदान करती है।


RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments