Sunday, May 5, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव इंटरनेशनल स्कूल में मना ’ओरिएंटेशन डे’

राजीव इंटरनेशनल स्कूल में मना ’ओरिएंटेशन डे’

  • अभिभावकों को पीपीटी के माध्यम से दी गई शैक्षिक गतिविधियों की जानकारी


मथुरा। शनिवार को राजीव इंटरनेशनल स्कूल में नए सत्र 2022-23 की शुरुआत में बच्चों, अभिभावकों और शिक्षकों के मध्य बेहतर तालमेल बनाने रखने के लिए ’ओरिएंटेशन डे’ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने अभिभावकों का स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर किया गया।


अभिभावकों और बच्चों के बीच संगीत अध्यापक विशाल ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम की गरिमा को चार चांद लगाए। अभिभावकों को स्कूल की समस्त जानकारी पी.पी.टी. के माध्यम से दी गई। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अभिभावकों को बच्चों के मानसिक विकास के प्रति जागरूक करना था।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि जीवन की नीव शिक्षा पर आधारित होती है। हम जितनी ईमानदारी से शिक्षा को ग्रहण करेंगे और उसके मूल्यों को अपने जीवन में उतारेंगे, भविष्य में उतने ही सफल इंसान के रूप में पहचाने जाएंगे। डॉ. अग्रवाल ने अभिभावकों और छात्र-छात्राओं को शिक्षा के महत्व से अवगत कराते हुए अपने अनुभव साझा किए।

स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने सभी नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें जीवन में शिक्षा और शिक्षकों के महत्व से अवगत कराया। श्री अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को जीवन में लगन और मेहनत से पढ़ने तथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया, साथ ही शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए शिक्षक और अभिभावकों की भागीदारी को जरूरी बताया।

स्कूल की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें श्लोक के माध्यम से समझाया कि ’मातृ देवो भवः, पितृ देवो भवः, आचार्य देवो भवः।’ उन्होंने कहा कि जब माता-पिता तथा शिक्षक उत्तम होंगे तभी बच्चा ज्ञानवान हो सकता है। इस अवसर पर श्रीमती मदान ने अभिभावकों और नवप्रवेषित छात्र-छात्राओं को राजीव इंटरनेशनल स्कूल में वर्ष भर चलने वाली शैक्षिक प्रक्रिया और अन्य गतिविधियों से अवगत कराया।

मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करता नवप्रवेशित बच्चा। दूसरे चित्र में नवप्रवेषित बच्ची को गिफ्ट देतीं शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments