Saturday, May 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़महंगाई का एक और बड़ा झटका, पेट्रोल, डीजल के बाद सीएनजी के...

महंगाई का एक और बड़ा झटका, पेट्रोल, डीजल के बाद सीएनजी के दाम फिर बढ़े

नई दिल्ली। बुधवार को आम जनता पर महंगाई का बड़ा झटका लगा है। पेट्रोल-डीजल के बाद एक बार फिर से दिल्ली में संपीड़ित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) और मुंबई में पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) के दाम बढ़ा दिए गए है। बढ़ी हुई कीमतें रात 12 बजे के बाद से लागू भी हो गई हैं।


आपको बता दें कि आज दिल्ली में सीएनजी के दाम में 2.5 रुपये का इजाफा हुआ है जिसके बाद ब्छळ का रेट 66.61 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गया है। जबकि नोएडा में बीते 48 घंटे में सीएनजी की कीमत में करीब 5 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है, जिसके बाद अब यहां सीएनजी की कीमत 69.18 रुपये प्रति किलो हो गई है और गुरुग्राम में इसकी कीमत 72.45 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है।


पीएनजी का उपयोग घरेलू के साथ-साथ वाणिज्यिक और औद्योगिक खपत दोनों के लिए किया जाता है। सीएनजी की कीमतों में वृद्धि से उबर और ओला जैसे टैक्सी चालकों के काम पर असर पड़ रहा है। लोग परेशान नई दिल्ली में एक कैब चालक ने मूल्य वृद्धि के बाद समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, सीएनजी की कीमत में बढ़ोत्तरी के मद्देनजर, हम यात्रियों के लिए कैब के एयर कंडीशनर को चालू करने के पक्ष में नहीं हैं।


बढ़ी हुई कीमत ने हमारे बजट को प्रभावित किया है। दिल्ली में 105.41 रुपए प्रति लीटर हुआ पेट्रोल आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल के रेट आज भी बढ़ गए हैं, बुधवार को फिर से ईधन के दामों में 80-80 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई है। जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत आज क्रमशरू 105.41 रुपए प्रति लीटर और 96.67 रुपए प्रति लीटर हो गई है। श्महंगाई मुक्त भारत अभियान बढ़ती महंगाई ने आम आदमी को तंग कर रखा है तो वहीं विपक्ष इन सबके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहा है। कांग्रेस महंगाई के खिलाफ देशव्यापी श्महंगाई मुक्त भारत अभियानश् चला रही है, जिसके तहत वह 7 अप्रैल तक देश भर में रैलियां और मार्च निकालेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments