Saturday, May 18, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी के चार विद्यार्थियों का एडबर्ड मीडिया में चयन

राजीव एकेडमी के चार विद्यार्थियों का एडबर्ड मीडिया में चयन


मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के छात्र-छात्राएं लगातार प्लेसमेंट के क्षेत्र में सफलताएं हासिल कर रहे हैं। विगत दिवस यहां के चार विद्यार्थियों का एडबर्ड मीडिया कम्पनी में उच्च पैकेज पर चयन होने से संस्थान के छात्र-छात्राओं में खुशी का माहौल है।


राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार विगत दिवस एडबर्ड मीडिया प्रा.लि. के पदाधिकारियों ने संस्थान के चार छात्र-छात्राओं की बौद्धिक क्षमता से प्रभावित होने के बाद उन्हें आफर लेटर प्रदान किए। चयनित विद्यार्थियों में एम.बी.ए. की बुलबुल, जीतेन्द्र सिंह, मानसी वर्मा तथा सोनल शर्मा शामिल हैं। इन छात्र-छात्राओं का कहना है कि पोस्ट पेंडामिक पीरियड में प्राप्त ये जॉब उनके करिअर में मील का पत्थर साबित होगा क्योंकि अध्ययन के साथ-साथ कारपोरेट जगत से कनेक्ट होना आवश्यक है ताकि मैनेजमेंट के कोर्स का सैद्धांतिक एवं व्यावहारिक ज्ञान अपडेट होता रहे।


आर.के. एजूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उन्हें करिअर निर्माण की दिशा में लगातार आगे बढ़ते रहने की शुभकामनाएं दीं। संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने चयनित विद्यार्थियों को शुभकामनाओं के साथ परिश्रमपूर्वक अध्ययन जारी रखने का सुझाव दिया।


प्लेसमेंट प्रक्रिया शुरू करने से पहले कम्पनी पदाधिकारियों ने छात्र-छात्राओं को बताया कि एडबर्ड मीडिया एक डिजिटल मीडिया इंडस्ट्री है। वर्तमान समय में डिजिटलाइजेशन का प्रसार बढ़ता जा रहा है। इस कारण डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में भी तेज वृद्धि हो रही है। इसमें मोबाइल फोन ऐप्स के जरिए डिस्प्ले एडवरटाइजिंग और अन्य किसी भी डिजिटल माध्यम का इस्तेमाल शामिल है।


आज के समय में यदि हम मार्केट की स्थिति पर नज़र डालें तो लगभग 80 फीसदी क्रेता किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने या सर्विस लेने से पहले ऑनलाइन रिसर्च करते हैं, ऐसे में किसी भी कम्पनी या बिजनेस के लिए डिजिटल मार्केटिंग महत्वपूर्ण हो जाती है। उन्होंने बताया कि एडबर्ड मीडिया डिस्प्ले एडवरटाइजिंग, सोशल मीडिया मार्केटिंग, एन्जिन मार्केटिंग एण्ड मोबाइल एडवरटाइजिंग आदि के माध्यम से उपभोक्ताओं को सेवाएं प्रदान करती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments