Saturday, May 18, 2024
Homeशिक्षा जगतGLA में हुआ एचनएचआरडीएन के मथुरा चैप्टर का शुुभारंभ

GLA में हुआ एचनएचआरडीएन के मथुरा चैप्टर का शुुभारंभ


मथुरा। बात जब छात्रों को उद्योग जगत की मांग के अनुसार ढ़ालने अथवा शत – प्रतिशत छात्रों को रोजगारपरक बनाने की हो या फिर उद्यमिता के प्रति अग्रसर करने वाली बात हो। इन सभी बिन्दुओं को लेकर जीएलए विष्वविद्यालय, मथुरा सफलता की कई सीढ़िया चढ़ चुका है। इसी सफलता की एक और सीढ़ी चढ़ते हुए जीएलए में नेषनल एचआरडी नेटवर्क (एनएचआरडीएन) मथुरा चैप्टर षुभारंभ हुआ। शुुभारंभ के दौरान देषभर से उद्योग जगत, राजनीति एवं सरकारी सेवाओं से जुड़ी जानीमानी हस्तियों ने षिरकत की।


नेशनल एचआरडी नेटवर्क के राष्ट्रीय अध्यक्ष व डेलॉयट के चीफ टैलेंट ऑफिसर एस.वी नाथन ने अध्यक्षीय उद्बोधन की शुरुआत राधे-राधे के उच्चारण के साथ करते हुए पद्मश्री पयंग जादव की कहानी के माध्यम से उपस्थित श्रोताओं को अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सतत प्रयास करते रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि बड़े लक्ष्य की प्राप्ति हेतु निरंतर जोश और जुनून संग आगे बढ़ते रहने की जरूरत होती है। उन्होंने विष्वास जताते हुए कहा कि जीएलए विश्वविद्यालय निश्चित ही इस चैप्टर के माध्यम से सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा। कुलाधिपति नारायण दास अग्रवाल एवं चीफ फाइनेंस आॅफीसर विवेक अग्रवाल ने जीएलए में एनएचआरडीएन के मथुरा चैप्टर के शुुभारंभ पर शुुभकानाएं दीं।


एनएचआरडीएन मथुरा चैप्टर के अध्यक्ष जीएलए के चीफ एग्जीक्यूटिव आॅफीसर नीरज अग्रवाल ने सर्वप्रथम सभी अतिथियों का स्वागत किया। इसके बाद अपने चिर परिचित अंदाज में संबोधित करते हुए कहा कि जीएलए एनएचआरडीएन से एक नई सोच, विजन और मिषन को लेकर जुड़ा है। एनएचआरडीएन के मथुरा चैप्टर की अभी षुरूआत हुई है और जीएलए टीम का विष्वास है कि आगामी वर्शों में यह चैप्टर प्रभावषाली बनकर उभरेगा। यह मथुरा के साथ आगरा, फिरोजाबाद, अलीगढ़, हाथरस एवं समीपवर्ती जिलों को जोड़ने का कार्य करेगा। यह बात किसी से छुपी नहीं कि एक दिन को बनाने में पूरी रात लग जाती है, यानि अपने विद्यार्थियों को सफलता की सीढ़ी पर चढ़ाने के लिए इंडस्ट्रियों की रूपरेखा के अनुसार चलना जरूरी है।


एनएचआरडीएन के रीजनल प्रेसीडंेट प्रेम सिंह ने मथुरा चैप्टर के शुभारंभ के समय ही 501 रजिस्टर्ड सदस्यों पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कुछ समय पहले जो सोच साझा की थी वह साकार रूप ले चुकी है। उन्होंने रणनीतिक मामलों में भगवान कृष्ण का संर्दभ देते हुए कहा कि कृष्ण की नगरी में नेशनल एचआरडी के चैप्टर का शुभारंभ होना बेहद सुखद है। उन्होंने विष्वास जताया कि इस चैप्टर के शानदार दूरगामी परिणाम होंगे।


एआईसीटीई के निदेशक लेफ्टिनेंट कर्नल कैलाश बंसल ने नेटवर्किंग के महत्व को समझाया। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति के लिए जरूरी है कि वह अपने लिए एक लक्ष्य निर्धारित करे एवं उसकी प्राप्ति हेतु अपने पूर्ण प्रयास करे। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को प्रयोगधर्मी स्वभाव रखते हुए अपनी रचनात्मकता को सृजनात्मक कार्यों में लगाना चाहिए। एनएचआरडीएन के डायरेक्टर जनरल धनंजय सिंह ने एनएचआरडी के मथुरा चैप्टर से जुडे़ सभी सदस्यों को अपनी षुभकामनाएं दीं एवं चैप्टर के साथ अपनी अपेक्षाआंे को साझा किया।


उद्घाटन समारोह के बाद बिल्डिंग आॅर्गेनाइजेषन बियाॅंड प्रोफिट थीम पर आधारित सत्र में चर्चा करते हुए पतंजलि समूह के पूर्व सलाहकार डाॅ. वीपी सिंह, दिल्ली मैनेजमेंट एसोसिएषन के निदेषक डाॅ. योगेष मिश्रा, एकमस फार्मा के सीएचआरओ अनिल गौड, मेक माइ ट्रिप के युवराज श्रीवास्तव और मदर डेयरी के सीएचआरओ प्रद्युम्न पाण्डेय ने काॅरपोरेट सोषल रिसपाॅनषबिलिटी, सस्टेनेबलिटी, बिजनेस एथिक्स आदि विशयों पर प्रकाष डालते हुए समझाया कि सिर्फ मुनाफा कमाना ही संस्थाओं का उद्देष्य नहीं होना चाहिए, बल्कि मुनाफे के साथ सामाजिक उत्थान की भावना का होना बेहद आवष्यक है।


एनएचआरडीएन मथुरा चैप्टर के उपाध्यक्ष प्रबंधन संकाय के निदेषक प्रो. अनुराग सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए नेषनल एचआरडी नेटवर्क के आदर्ष, आचरण की षपथ सभी सदस्यों को दिलवाई। उन्होंने टाटा समूह का उदाहरण देते हुए ‘बियाॅड प्राॅफिट‘ की अवधारणा पर भी प्रकाष डाला।


राउंड टेबल डिस्क्षन के दौरान डेलाॅयट की तोषी कौषिक, असेंचर के अग्निवेष ठाकुर, जेके टायर के प्रमोद खण्डेलवाल एवं मेक्स लाइफ इंष्योरेंस की मेघना सिंह ने विद्यार्थियों को भविश्य की चुनौतियों एवं अवसरों के अनुरूप स्वयं को ढ़ालने एवं आवष्यक कौषल के विकास पर चर्चा करते हुए अपने ज्ञान व अनुभव को साझा किया। कार्यक्रम में जूम और वीडियो संदेष भेजकर काॅरपोरेट जगत दिग्गजों ने शुुभकामनाएं दीं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments