Saturday, May 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़छात्र-छात्राएं शिक्षा के साथ व्यक्तित्व विकास पर भी दें ध्यानः डॉ. आर.के....

छात्र-छात्राएं शिक्षा के साथ व्यक्तित्व विकास पर भी दें ध्यानः डॉ. आर.के. अशोका


दीपेश और स्तुति बने के.डी. मेडिकल कॉलेज के मिस्टर व मिस फ्रेशर


मथुरा। छात्र-छात्राएं शिक्षा के साथ ही अपने व्यक्तित्व विकास की तरफ भी ध्यान दें। अपने लक्ष्य तय करें और उन्हें हासिल करने के लिए प्रयत्न भी करें। मेडिकल शिक्षा में अनुशासन और मेहनत की जरूरत होती है, बिना मेहनत लक्ष्य हासिल नहीं किया जा सकता लिहाजा आपकी दिनचर्या में हर चीज का टाइम टेबल होना जरूरी है। उक्त सारगर्भित उद्गार बीती शाम के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर में नवागंतुक छात्र-छात्राओं के अभिनंदन समारोह में कॉलेज के प्राचार्य व डीन डॉ. आर.के. अशोका ने व्यक्त किए।


डॉ. अशोका ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्पार्चन और दीप प्रज्वलित करने के बाद फ्रेशर पार्टी का शुभारम्भ किया। अपने सम्बोधन में डॉ. अशोका ने हाल ही में डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के 87वें दीक्षांत समारोह में महामहिम राज्यपाल आनंदी बाई पटेल के करकमलों से सात स्वर्ण पदक हासिल करने वाली मेधावी छात्रा प्रिया चावला का विशेष रूप से जिक्र किया और कहा कि के.डी. मेडिकल कॉलेज शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान रखता है। मैं उम्मीद करता हूं कि नवागंतुक छात्र-छात्राएं इस परम्परा को आगे भी जारी रखेंगे।


प्राचार्य डॉ. अशोका के सम्बोधन के बाद 2021 सत्र के छात्र-छात्राओं ने विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच 2022 सत्र के नवागंतुक साथियों का अभिनंदन किया। देर रात तक चले अभिनंदन समारोह में छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम पेश किए। इस अवसर पर संस्थान के वरिष्ठ छात्र-छात्राओं ने अपने नए साथियों को कॉलेज और यहां के प्राध्यापकों की खूबियों से अवगत कराया। नवागंतुक छात्र-छात्राओं ने अपना परिचय देते हुए अपनी विशिष्ट रुचियों की भी जानकारी दी।


सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच ही निर्णायकों डॉ. प्रणीता सिंह, डॉ. शालिनी गांधी, डॉ. देवेश, डॉ. अभिभूषण मिश्रा, डॉ. सुधाकर, डॉ. सूर्यकांत आदि ने मिस और मिस्टर फ्रेशर का चुनाव किया। निर्णायकों द्वारा दीपेश को मिस्टर फ्रेशर तथा स्तुति को मिस फ्रेशर घोषित करने के साथ ही हार्दिक तथा निकिता को मिस्टर व मिस इवनिंग अवॉर्ड से नवाजा गया। इस अवसर पर अनुनय और सिया को बेहतर परिधानों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के लिए विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments