Friday, April 19, 2024
HomeUncategorizedमथुरा के सूरज शर्मा बने बॉलीवुड के सब से युवा फिल्म ...

मथुरा के सूरज शर्मा बने बॉलीवुड के सब से युवा फिल्म निर्माता

  • हेमा मालिनी के बायोग्राफर रामकमल मुखर्जी के साथ बना रहे हैं सौ करोड़ की फिल्म ‘1770 एक संग्राम’

मथुरा। ‘आरआरआर’ और ‘बाहुबली’ जैसी सफल फिल्मों की पटकथा लिखने वाले लेखक के.वी.विजयेंद्र प्रसाद बंगाली उपन्यासकार बंकिम चंद्र चटर्जी के प्रसिद्ध उपन्यास ‘आनंदमठ’ पर आधारित एक फिल्म की पटकथा लिखने की तैयारी कर रहे हैं। लेखक से फिल्म निर्माता बने रामकमल मुखर्जी और ‘ज़ी स्टूडियो’ के पूर्व प्रमुख सुजॉय कुट्टी ने उपन्यासकार बंकिम चंद्र चटर्जी की 128वीं पुण्यतिथि पर इस संबंध में घोषणा की। फिल्म का निर्माण ‘एसएस1 एंटरटेनमेंट’ के शैलेंद्र कुमार और ‘पी.के. एंटरटेनमेंट’ के सूरज शर्मा करेंगे तथा इसे हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषाओं में बनाया जाएगा।
सूरज शर्मा मथुरा के वरिष्ठ शिक्षाविद जगदीश शर्मा के सुपुत्र हैं।

बृज के बेटे सूरज शर्मा ने कहा कि मैं रामकमल जी और शैलेन्द्र जी का आभारी हूं कि उन्होंने बंकिम चंद्र जी का सुप्रसिद्ध उपन्यास आनंदमठ को पर्दे पर दर्शाने की योजना बनाई है। युवा फ़िल्म निर्माता सूरज शर्मा ने अपनी भावनाएं जाहिर करते हुए कहा कि देश के एक युवा और जिम्मेदार नागरिक के रूप में मुझे लगा कि हमें ऐसी फ़िल्में बनानी चाहिए जो मनोरंजन के साथ साथ शिक्षा भी दें।

लेखक से फिल्म निर्माता बने रामकमल मुखर्जी

वरिष्ठ लेखक के.वी. विजयेंद्र प्रसाद ने कहा कि जब सुजॉय ने इस संबंध में मुझसे सम्पर्क किया तो मैं आश्चर्यचकित रह गया। मैंने कई साल पहले यह उपन्यास पढ़ा था और सच कहूं तो मुझे नहीं लगता था कि आज की पीढी़ इस विषय से खुद को जोड़ पाएगी। उन्होंने कहा कि लेकिन फिर मैं रामकमल से मिला और उन्होंने ‘आनंदमठ’ को लेकर अपने विचार मुझसे साझा किए।

उपन्यास को लेकर उनकी एकदम अलग राय है जो वाणिज्यिक रूप से लाभकारी होने के साथ साथ मानवीय भावनाओं से भी जुड़ी है। कुछ मुलाकातों के बाद अब मैं इस विषय पर एकदम नए नजरिए के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं। ‘आनंदमठ’ के जादू को एक बार फिर कायम करना, मेरे लिए एक बड़ी चुनौती होगी। फिल्म निर्माताओं के अनुसार यह एक बड़े बजट की फिल्म होगी, जिसकी शूटिंग हैदराबाद, पश्चिम बंगाल और लंदन में होगी। फिल्म की शूटिंग इस साल के अंत में शुरू होने की संभावना है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments