Tuesday, May 21, 2024
Homeशिक्षा जगतसंस्कृति विवि के विद्यार्थियों ने निकाली सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली

संस्कृति विवि के विद्यार्थियों ने निकाली सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने लोगों को यातायात के नियम से अवगत कराने को छाता में सड़क सुरक्षा जागरूकता निकाली। बैनर लिए हुए यातायात के नियमों का पालन करने की हिदायत देते इन विद्यार्थियों की ओर राह चलते लोग आकर्षित हो रहे थे। विद्यार्थी लोगों को अपने नारों से और बैनरों से यातायात के नियमों के पालन करने की आवश्यकता और स्वयं की सुरक्षा के बारे में बता रहे थे।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सभी विद्यार्थी छाता चौराहे पर सुबह 10 बजे एकत्र होकर रैली के रूप में मुख्य बाजार की ओर रवाना हुए। संस्कृति विद्यालय के विद्यार्थियों की यह रैली सब्जी मंडी होते हुए हाईवे पुलिस चौकी पर जाकर विसर्जित हो गई। छाता के लोगों ने विद्यार्थियों की इस रैली को बड़ी रुचि के साथ रुक-रुक कर देखा, सराहना की और यातायात के नियमों का गंभीरता से पालन करने का संकल्प लिया। इससे पूर्व संस्कृति विवि के कुलपति डा. तन्मय गोस्वामी ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर डा. गोस्वामी ने कहा कि यह प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह यातायात के नियमों का पालन करे। स्वयं का और दूसरों का जीवन बचाए। उन्होंने कहा कि यातायात के नियमों का पालन कर स्वयं को और दूसरों को अनेक परेशानियों से बचाया जा सकता है।

रैली के रवाना करने के दौरान सीओई राजेश टंडन, संस्कृति विवि के एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डा. केके पाराशर, एनसीसी के डा. विपिन सोलंकी(कार्यक्रम समन्वयक) के अलावा विवि के विभिन्न विभागों के कर्मचारी और अधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments