Tuesday, April 30, 2024
Homeशिक्षा जगतराष्ट्रीय कविता वाचन में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र को दूसरा स्थान

राष्ट्रीय कविता वाचन में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र को दूसरा स्थान

  • कर्षित अग्रवाल की मंत्रमुग्ध कर देने वाली वाणी को सभी ने सराहा

मथुरा। हाल ही अंतरराष्ट्रीय अग्रवाल लेडीज विंग्स के तत्वावधान में कोलकाता में ऑनलाइन राष्ट्रीय कविता वाचन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों के छात्र-छात्राओं द्वारा ख्यातिनाम कवियों की कविताओं का सस्वर पाठ किया गया। इस राष्ट्रीय कविता वाचन प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के होनहार छात्र कर्षित अग्रवाल ने दूसरा स्थान प्राप्त कर अपने स्कूल के साथ ही समूचे उत्तर प्रदेश को गौरवान्वित किया है।

प्रतियोगिता के दौरान कर्षित अग्रवाल की मंत्रमुग्ध कर देने वाली वाणी को निर्णायकों ने न केवल सराहा बल्कि उसे प्रशस्ति-पत्र और मेडल प्रदान कर प्रोत्साहित भी किया। इस राष्ट्रीय कविता वाचन प्रतियोगिता का उद्देश्य बच्चों में छिपे हुनर को नया मंच देना था। कर्षित की इस शानदार उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि कविता मन के भावों को प्रकट करने का बेहतरीन माध्यम है। हमारे देश के महान कवियों ने अनेकों विषयों पर कविताएं रचकर आम जनमानस को एक संदेश दिया है। किसी कवि के भावों का सस्वर पाठ करना छोटी बात नहीं है। डॉ. अग्रवाल ने छात्र कर्षित अग्रवाल को बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।


स्कूल के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने छात्र कर्षित को बधाई देते हुए कहा कि कविता वाचन में कवि के भावों को उसी रूप में प्रस्तुत करना आसान नहीं होता। इस छात्र ने अपनी मंत्रमुग्ध कर देने वाली वाणी से न केवल विद्यालय बल्कि मथुरा जनपद और अपने प्रदेश का गौरव बढ़ाया है।


स्कूल की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने छात्र की उपलब्धि पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा कि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना और उसमें भी विजेता-उप विजेता होना बहुत बड़ी बात है। दरअसल, ऐसी प्रतियोगिताओं से छात्र-छात्राओं का आत्मविश्वास बढ़ता है। उनमें यह भाव पैदा होता है कि वे भविष्य में हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments