Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़GLA पाॅलीटेक्निक ने दिया सम्मान, खिले छात्रों और अभिभावकों के चेहरे

GLA पाॅलीटेक्निक ने दिया सम्मान, खिले छात्रों और अभिभावकों के चेहरे


मथुरा। शिक्षा के दौर में शिक्षक और अभिभावक का जुड़ाव बच्चे के बेहतर विकास में सहायक सिद्ध होता है। अभिभावक से संस्कार मिलते हैं, तो शिक्षक से बेहतर शिक्षा पाकर मंजिल पर आसानी से पहुंचने का ज्ञान प्राप्त होता है। इसी संजोग को बनाये रखने के लिए जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के पाॅलीटेक्निक संस्थान द्वारा एक शिक्षक-अभिभावक बैठक कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में प्रथम वर्ष व अंतिम वर्ष के रोजगार पाने वाले छात्र-छात्राओं के माता-पिता को सम्मानित किया गया।


जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के पाॅलीटेक्निक संस्थान द्वारा आयोजित शिक्षक-अभिभावक बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान मथुरा, आगरा, अलीगढ़, हाथरस, फिरोजाबाद सहित विभिन्न जिलों से प्रथम वर्ष के 120 से अधिक छात्र-छात्राओं के अभिभावक तथा रोजगार पाने वाले अंतिम वर्ष के 60 से अधिक छात्रों के अभिभावक उपस्थित हुए। प्रतिकुलपति प्रो. अनूप कुमार गुप्ता, डीन रिसोर्स जेनरेशन एंड प्लानिंग प्रो. दिवाकर भारद्वाज एवं प्राचार्य डाॅ. विकास कुमार शर्मा ने सभी अभिभावकों का स्वागत माला और पटुका पहनाकर तथा स्मृति चिन्ह् भेंटकर किया। सम्मान पाकर अभिभावकों का चेहरा खिल उठा और सभी ने थैंक्यू जीएलए कहा।

तत्पश्च्यात अभिभावकों को विश्वविद्यालय द्वारा प्लेसमेंट के क्षेत्र में स्थापित कीर्तिमान के बारे में जानकारी देते हुए प्रतिकुलपति प्रो. अनूप कुमार गुप्ता ने बताया कि सभी छात्रों और अभिभावकों यानि विश्वविद्यालय परिवार के पूर्ण सहयोग से सत्र 2021-22 के करीब 3000 से अधिक छात्रों का चयन 500 से अधिक कंपनियों में हुआ है। इस सफलता में सबसे बड़ी बात यह है कि अप्रैल और मई माह में विश्वविद्यालय के छात्रों को उच्च पैकेज 44 लाख रूपये तक के पैकेज पर रोजगार हासिल हुआ है।

डीन रिसोर्स जनरेशन एंड प्लानिंग प्रो. दिवाकर भारद्वाज ने कहा कि जीएलए पाॅलीटेक्निक संस्थान के मैकेनिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्राॅनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, कम्प्यूटर साइंस, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, कैमिकल इंजीनियरिंग के वर्तमान सत्र के करीब 500 से अधिक छात्रों को अब तक नामी-गिरामी कंपनियों में रोजगार मिल चुका है। प्राचार्य डाॅ. विकास कुमार शर्मा ने बताया कि पाॅलीटेक्निक संस्थान के विभिन्न ब्रांचों के छात्र आज कंपनियों के उच्च पदों पर आसीन हैं, जो कि कंपनियों के लिए नए-नए कीर्तिमान गढ़ रहे हैं। छात्रों की यह सफलता विश्वविद्यालय के लिए गर्व की बात है।

बैठक के दौरान प्रथम वर्ष के छात्र माधव तिवारी ने संस्थान में मौजूद प्रयोगशालाओं को प्रायोगिक ज्ञान का भंडार बताया। माधव के पिता केशव तिवारी ने बातया कि जीएलए से डिप्लोमा कराना एक अच्छा फैसला रहा। क्योंकि यहां का प्लेसमेंट रिकाॅर्ड और बेहतर शिक्षा उच्च स्तरीय है। सिविल इंजीनियरिंग अंतिम वर्ष के छात्र आकाष शर्मा का चयन एनएस प्रोकाॅन कंपनी में बेहतर पैकेज पर हुआ है। पिता विजय सिंह ने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि अंतिम वर्श में अच्छी कंपनी आकाश का चयन होने पर बहुत ख़ुशी हुई कि विश्वविद्यालय से पढ़ाई के दौर में ही नौकरी मिल गई।
विशिष्ट अतिथि के रूप में जेबीएम कंपनी के असिस्टेंट जनरल मैनेजर हितेश कुमार ने कहा कि वाकई जीएलए अपने छात्रों के लिए कांधे से कांधा मिलाकर चलता है। यह विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की लगन और मेहतन बयां करती है। यहां के छात्र आगे बढ़ने के लिए हमेशां आतुर रहते हैं।

इस अवसर पर जेबीएम कंपनी से क्वालिटी विभाग के जितेश तोमर, पीएमवी पाॅलीटेक्निक मथुरा के मैकेनिकल विभाग के विभागाध्यक्ष शशांक भारद्वाज व कैमिकल इंजी. विभाग के विभागाध्यक्ष योगेश शर्मा सहित विभिन्न अतिथिगण मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments