Tuesday, May 7, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़अखिलेश यादव ने गिफ्ट में की फॉर्च्यूनर केशव देव मौर्य से वापस...

अखिलेश यादव ने गिफ्ट में की फॉर्च्यूनर केशव देव मौर्य से वापस मांगी

लखनऊ। राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव में हिस्सेदारी ना मिलने से नाराज महान दल के प्रमुख केशव देव मौर्य ने बुधवार को सपा से गठबंधन तोड़ने का एलान किया है। जैसे ही केशव देव मौर्य ने गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया। अखिलेश यादव ने बीती दिवाली में उन्हें गिफ्ट में दी फॉर्च्यूनर गाड़ी वापस मांग ली। केशव देव मौर्य ने कहा कि हम ऐसी सैकड़ों गाड़ियां खरीद सकते हैं अगर कार्यकर्ताओं के चंदे का पैसों का इस्तेमाल गाड़ियों में करने लगे तो। लेकिन हम कार्यकर्ताओं की मेहनत का पैसा सुविधाओं के लिए नहीं उड़ाते।

सात महीने पहले गठबंधन का दिया था गिफ्ट

पिछले साल दीपावली के दिन ऑटोमेटिक फॉर्च्यूनर मिलने के बाद केशव देव मौर्य की पत्नी और उनके बेटे बहू ने कार की पूजा की थी। पिछले साल दीपावली के दिन ऑटोमेटिक फॉर्च्यूनर मिलने के बाद केशव देव मौर्य की पत्नी और उनके बेटे बहू ने कार की पूजा की थी।

केशव देव मौर्य ने बताया बीते कि 7 महीने पहले की बात है जब हमारा समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन हुआ था। तब अखिलेश यादव ने दीपावली पर गठबंधन का गिफ्ट घर पहुंचाया था। फॉर्च्यूनर गाड़ी समाजवादी पार्टी के नाम से रजिस्टर्ड है हम ने मना किया तो कहा गया, ये गठबंधन का गिफ्ट है आप अब इसी से चलेंगे। फिलहाल केशव देव मौर्य को गाड़ी वापस देने की मायूसी भी है। उन्होंने कहा कि हम कार्यकर्ताओं के धन से गाड़ियां खरीदने पर आए तो सैकड़ों गाड़ियां खरीद सकते हैं।

विधान परिषद का टिकट न मिला तो नाराज हुए

केशव देव मौर्य ने गठबंधन से पहले अखिलेश यादव के साथ मुलाकात की थी। यह तस्वीर करीब 7 माह पहले की है। विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने ऐलान किया था कि हम छोटे-छोटे दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इन छोटे दलों में महान दल भी शामिल था। फिलहाल महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष कहते हैं कि जितनी उपेक्षा हमारी इस गठबंधन में हुई किसी भी दल की नहीं हुई होगी।

हमको केवल 2 विधानसभा सीट दी गई जबकि हमने 13 विधानसभा सीटें मांगी थी। फिर भी हम चुनाव तक शांत थे कि अखिलेश यादव की सरकार बनेगी। केशव देव मौर्य ने कहा जब 8 विधानसभा वाले को राज्यसभा भेजा जा सकता है। तो हमारे गठबंधन में हमें विधान परिषद सदस्य क्यों नहीं बनाया गया। लगातार उपेक्षा के चलते हमने सपा से गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments