Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़दरोगा रंगे हाथ रिश्वत लेने पकड़ा गया, मुकदमा में से नाम हटाने...

दरोगा रंगे हाथ रिश्वत लेने पकड़ा गया, मुकदमा में से नाम हटाने के ले रहा था 50 हजार


हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में शुक्रवार को लखनऊ की 11 सदस्यीय एंटी करप्शन की टीम ने एक थाने में तैनात पुलिस सब इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते रंगों हाथों गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई से थाने से लेकर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। जिले में पहली बार पुलिस महकमे का कोई दारोगा रिश्वत लेते दबोचा गया है। कोतवाली में एफआईआर दर्ज होने के बाद एसपी ने दारोगा को सस्पेंड कर दिया है।

मोटापे को चुटकियों में घटाता है कपिवा का गेट स्लिम जूस, ऐसे करें ट्राय
हमीरपुर जिले के जलालपुर थाने में काफी समय से पुलिस सब इंस्पेक्टर हरिश्चन्द्र की लूटखसोट का मामला शुक्रवार को एंटी करप्शन की टीम की कार्रवाई में सामने आया है। बताते हैं कि जलालपुर थाने का सब इंस्पेक्टर हरिश्चन्द्र क्षेत्र के बरहरा गांव का हल्का इंचार्ज है। गांव में कुछ दिन पहले राजेन्द्र गुप्ता के घर छापेमारी कर अवैध गुटखा फैक्ट्री पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ी थी। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस मामले में राजेन्द्र पहले भी जेल जा चुका है। वहीं, छेदालाल राजपूत एक सप्ताह पहले जेल गया था।

तीसरा आरोपी अभिषेक फरार है। इसके भाई रत्नेश सिंह राजपूत ने सब इंस्पेक्टर से मिलकर अपने भाई को निर्दाेष बताया था। रत्नेश ने आरोप लगाया कि भाई को इस मुकदमे से नाम हटाने के एवज में सब इंस्पेक्टर ने 50 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। पहले रिश्वत के तौर पर सब इंस्पेक्टर को आठ हजार रुपये दिए गए थे। दारोगा की घूसखोरी से परेशान होकर रत्नेश सिंह ने एंटी करप्शन लखनऊ को शिकायत कर दारोगा की पूरी कहानी बताई। एंटी करप्शन की टीम ने रिश्वत लेते रंगों हाथों दारोगा को दबोचने के लिए प्लान तैयार किया।

एंटी करप्शन टीम ने दारोगा को पकड़ने के लिए बनाया था बड़ा प्लान

रत्नेश सिंह राजपूत ने बताया कि शुक्रवार को शाम लखनऊ से 11 सदस्यीय एंटी करप्शन की टीम प्लान के तहत थाने से कुछ दूरी पर बस स्टैण्ड के पास मुस्तैद हो गई। रत्नेश ने दारोगा को रिश्वत लेने के लिए बाहर बुलाया और उन्हें बस स्टैण्ड तक ले गया। जहां दस हजार रुपये की रिश्वत वह देने लगा। रत्नेश ने रिश्वत दारोगा को थमाने के बाद अपना चश्मा हटाकर संकेत जैसे ही दिया, तभी एंटी करप्शन की टीम ने दारोगा को दबोच लिया। इस कार्रवाई से सब इंस्पेक्टर के होश उड़ गए।

घूसखोरी के रुपये के साथ दारोगा को अरेस्ट कर साथ ले गई टीम
दारोगा को रिश्वतखोरी में अरेस्ट कराने वाले रत्नेश सिंह ने बताया कि थाने के सब इंस्पेक्टर हरिश्चन्द्र को दस हजार रुपये के रिश्वत के साथ एंटी करप्शन की टीम ने मौके से अरेस्ट कर उन्हें अपनी कार में बैठाकर सदर कोतवाली ले गई। जहां कई घंटे तक कोतवाली में लिखा-पढ़ी होती रही। यहां कोतवाली में मीडिया कर्मियों से भी एंटी करप्शन की टीम ने कोई बात नहीं की। देर शाम टीम कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराने के बाद आरोपी दारोगा को लखनऊ ले गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments