Monday, May 6, 2024
Homeशिक्षा जगतजी.एल. बजाज ने गांव सिहाना में लगाया चिकित्सा शिविर

जी.एल. बजाज ने गांव सिहाना में लगाया चिकित्सा शिविर

  • दो सौ से अधिक ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दीं मुफ्त दवाएं

मथुरा। जी.एल. बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस मथुरा द्वारा उन्नत भारत अभियान व आईआईसी के बैनर तले के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर के सहयोग से गांव सिहाना में निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया जिसमें विशेषज्ञ चिकित्सकों ने दो सौ से अधिक मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें मुफ्त दवाएं मुहैया कराईं। आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि के.डी. हॉस्पिटल हर ब्रजवासी के स्वास्थ्य को लेकर फिक्रमंद है। हमारा प्रयास है कि प्रत्येक व्यक्ति को सही व समुचित इलाज बिना भागदौड़ के मुहैया कराया जाए।


चिकित्सा शिविर की कोआर्डिनेटर डॉ. गगन दीप कौर ने बताया कि विशेषज्ञ चिकित्सकों ने गांव सिहाना के लगभग 200 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें मुफ्त दवाएं प्रदान कीं। डॉ. कौर ने कहा कि इस तरह के चिकित्सा शिविरों से गांव के उन लोगों को भी इलाज आसानी से मिल जाता है, जो विभिन्न कारणों से समुचित इलाज नहीं करा पाते और धीरे-धीरे गम्भीर बीमारियों से ग्रस्त हो जाते हैं। दरअसल, ऐसे चिकित्सा शिविरों के माध्यम से के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर स्वस्थ भारत मिशन को बढ़ावा देना चाहता है।

गौरतलब है कि जी.एल. बजाज संस्थान शिक्षा के साथ ही सामाजिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के साथ समय-समय पर विविध आयोजन करता रहता है, यह चिकित्सा शिविर भी उसी की एक कड़ी है। उन्नत भारत अभियान के कोआर्डिनेटर प्रो. अजय उपाध्याय ने बताया कि जी.एल. बजाज संस्थान ने मथुरा जनपद के पांच गांवों को गोद लिया है। संस्थान का उद्देश्य इन गांवों के समुचित विकास के साथ-साथ यहां के लोगों को स्वस्थ रखना है। संस्थान की निदेशक प्रो. नीता अवस्थी ने गांवों में समय-समय पर इस प्रकार के स्वास्थ्य शिविरों को जरूरी बताया तथा कहा कि सिहाना के लोगों ने न केवल स्वास्थ्य परीक्षण में दिलचस्पी दिखाई बल्कि उसका लाभ भी उठाया। इस चिकित्सा शिविर में आईआईसी कन्विनर प्रो. नितिन कुमार साहू व अमित गोस्वामी का सराहनीय योगदान रहा।


RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments