Monday, April 29, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़राष्ट्रपति के वृंदावन आगमन की तैयारियों में जुटा प्रशासन, डीएम, एसएसपी ने...

राष्ट्रपति के वृंदावन आगमन की तैयारियों में जुटा प्रशासन, डीएम, एसएसपी ने किया कृष्णा कुटीर का निरीक्षण महिलाओं से की मुलाकात


वृंदावन। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 27 जून को वृंदावन आ रहे हैं। राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों में जिला प्रशासन जुट हुआ है। मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम निर्धारित होने के बाद डीएम और एसएसपी लगातार राष्ट्रपति के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण कर रहे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 27 जून को नगला रामताल स्थित कृष्णाकुटीर महिला आश्रय सदन के समीप बनाए जा रहे हेलीपैड पर उतरेंगे। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे।

सदन के समीप लोक निर्माण विभाग द्वारा पांच हेलीपैड बनाए गए हैं। राष्ट्रपति कोविन्द कृष्णा कुटीर महिला आश्रय सदन में रह रहीं निराश्रित माताओं से मुलाकात करेंगे साथ ही ठा. बांकेबिहारी के दर्शन करेंगे। एसएसपी ने राष्ट्रपति के रूट से लेकर ठा. बांकेबिहारी मंदिर में सुरक्षा के दृष्टिगत पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। एलआइयू, डाग स्क्वायड समेत सभी टीमें हरकत में आ गई हैं। एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने सीओ पुलिस लाइन को राष्ट्रपति के दौरान वीवीआइपी, वीआइपी फ्लीट में उप्र सड़क परिवहन निगम व अन्य विभागों में लगे वाहनों का तकनीकी परीक्षण कराने, सुरक्षा की दृष्टि से वाहन चालकों का चरित्र सत्यापन, स्वास्थ्य प्रमाणपत्र, वाहन चालकों की सूची तैयार करने की जिम्मेदारी दी है।


सीएमओ को पत्र लिखकर कुशल चिकित्सकों की टीम, जीवन रक्षक उपकरण, औषधि की व्यवस्था करने के साथ एंबुलेंस की सूची 25 जून यानि आज तक पुलिस लाइन में उपलब्ध कराने को कहा है। कृष्णाकुटीर महिला आश्रय सदन जहां राष्ट्रपति कोविन्द निराश्रित माताओं से मुलाकात करेंगे, सदन में मरम्मत, सौंदरीकरण से लेकर सैनिटाइजेशन का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। जिन माताओं को राष्ट्रपति से मुलाकात कराई जाएगी, इसकी तैयारियां सदन संचालक व डीपीआरओ द्वारा की जा रही है।


राष्ट्रपति के सामने सात सौ माताएं मौजूद रहेंगी। वृंदावन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द जब कृष्णाकुटीर महिला आश्रय सदन में पहुंचेंगे, तो उनके सामने तीर्थनगरी के आश्रय सदनों में रह रहीं सात सौ माताएं मौजूद रहेंगी। वर्तमान में 150 माताएं ही सदन में आश्रय लिए हैं। ऐसे में चौतन्य विहार महिला आश्रय सदन की करीब ढाई सौ माताएं, मैत्री घर महिला आश्रय सदन समेत कई सदनों से माताओं को कृष्णाकुटीर महिला आश्रय सदन पहुंचाया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments