Friday, April 26, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़बालिकाओं की सहूलियत को रोटरी क्लब ने किया साइकिल वितरण

बालिकाओं की सहूलियत को रोटरी क्लब ने किया साइकिल वितरण


मथुरा/वृंदावन। स्कूलों में पढ़ाई षुरू हो गयी हैं। बालिकाएं थोड़ी दूरी पर स्कूल जाने के लिए निजी वाहनों का सहारा ले रही हैं। इसी को देखते हुए रोटरी क्लब ऑफ वृंदावन हेरिटेज के सदस्यों ने बालिका साइकिल वितरण समारोह का अयोजन किया। समारोह में 31 से अधिक बालिकाओं को साइकिल प्रदान की गयीं। मुख्य अतिथि डिप्टी कलेक्टर ष्वेता चैधरी और विषिश्ट अतिथि जीएलए विष्वविद्यालय के चीफ फाइनेंस आॅफीसर विवेक अग्रवाल ने अपने हाथों से साइकिल वितरित कीं।


वृंदावन के अंतर्यामी मंदिर परिसर में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डिप्टी कलेक्टर ष्वेता चैधरी ने कहा कि बेटियां पढें़गी, तभी तो आगे बढें़गी। इनको आगे की राह दिखाने के लिए भी ऐसी ही संस्थाओं को आगे आने की जरूरत है। विषिश्ट अतिथि जीएलए के चीफ फाइनेंस आॅफीसर विवेक अग्रवाल ने कहा कि रोटरी क्लब आॅफ वृंदावन हेरिटेज संस्था ने बालिकाओं को साइकिल प्रदान कर नेक कार्य किया है। अब निजी वाहनों से विद्यालय जाने वाली बालिकाओं को सहूलियत तो मिलेगी ही, बल्कि समय से वह आ और जा सकेंगी। बेटियां पढें़ और आगे बढें़ यही देष का गौरव हैं। केन्द्र सरकार के द्वारा भी महिला सषक्तिकरण के माध्यम से महिलाओं को विभिन्न विभागों और आत्मनिर्भर बनाने के लिए कार्य किए जा रहे हैं।

रोटेरियन देवेन्द्र षर्मा ने बताया कि प्रदेष के विभिन्न जिलों में साइकिल वितरण कार्यक्रम किया जा रहा है। संस्था ने पूर्व से ही निर्धारित कार्यक्रमानुसार 2100 से अधिक बालिकाओं को साइकिल वितरण का लक्ष्य रखा था। इसलिए षुक्रवार को यह कार्यक्रम आयोजित हुआ, जो कि सराहनीय रहा। साइकिल पाकर हर्शित बालिका पूजा कुमारी ने बताया कि किसी भी कारणवष वह साइकिल नहीं ले पा रही थीं। संस्था ने साइकिल देकर उनकी राह को आसान किया है।


सुप्रसिद्ध भागवत वक्ता कीर्ति किशोरी जी और भागवत वक्ता पंडित अनुराग कृष्ण शास्त्री ने सभी बालिकाओं को आशीर्वाद दिया। सभी वक्ताओं ने रोटरी क्लब के इस महान कार्य की भूरि भूरि प्रशंसा की। संचालन रोटेरियन देवेंद्र शर्मा ने किया। इससे पूर्व अतिथियों का स्वागत रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष नवीन चैधरी, अनूप शर्मा एवं अन्य पदाधिकारियों ने किया।
कार्यक्रम में मुकुल वाश्र्णेय, डॉक्टर गिरधारी लाल अग्रवाल, राधा कांत शर्मा, देवकी नंदन बंसल, विष्णुदान शर्मा, भरत शर्मा, मुकेश शर्मा, अंशु बजाज, चंद्र प्रताप सिंह सिकरवार, अमित भाटिया आदि का सहयोग सराहनीय रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments