Thursday, May 2, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मुड़िया मेला में सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिसकर्मियों को लगा मोबाइल का...

मुड़िया मेला में सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिसकर्मियों को लगा मोबाइल का ‘रोग’

गोवर्धन। पुलिस अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट हैं, लेकिन ड्यूटी प्वाइंट पर तैनात पुलिसकर्मी अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने में लगे हैं। गोवर्धन में मुड़िया मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था में 2368 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। मेला शुरू होते ही कई पुलिसकर्मी रात में ड्यूटी प्वाइंट से गायब हो गए। मंदिरों में तैनात पुलिस और पीएसी के जवान मोबाइल फोन पर गेम खेलने में व्यस्त देखे गए। इससे श्रद्धालुओं की सुरक्षा रामभरोसे प्रतीत हो रही है।

एसएसपी अभिषेक यादव की ब्रीफिंग से बाहरी जनपदों से आए पुलिसकर्मियों ने कोई सबक नहीं लिया है। पुलिस अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट हैं, लेकिन ड्यूटी प्वाइंट पर तैनात पुलिसकर्मी अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने में लगे हैं। शुक्रवार को देर रात एसएसपी अभिषेक यादव ने ड्यूटी प्वाइंट पर तैनात पुलिसकर्मियों की हकीकत जानी, तो कई पुलिसकर्मी गायब मिले। लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश एसपी ग्रामीण श्रीशचंद्र को दिए हैं।

कस्बा चौकी इंचार्ज चंद्रवीर सिंह ने ड्यूटी से गायब पुलिसकर्मियों की अनुपस्थित थाने में दर्ज कराई है। सुरक्षा की दृष्टि से विशेष महत्व पूर्ण प्वाइंट मानसी गंगा मुकुट मुखारबिंद मंदिर पर तैनात पुलिस एवं पीएसी के जवान कानों में लीड लगा कर मोबाइल में व्यस्त हैं। उन्हें श्रद्धालुओं की सुरक्षा से शायद कोई सरोकार नहीं है। 

एलआईयू टीम सक्रिय

सीओ गोवर्धन गौरव कुमार त्रिपाठी ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस बढ़ा दी गई है। ड्यूटी प्वाइंट चेक कराए जा रहे हैं। लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। मंदिरों में डॉग स्क्वैड लगाए गए हैं। एलआईयू टीम सक्रिय है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments