Thursday, May 2, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़इंडस्ट्रीज की पहली पसंद राजीव एकेडमी के बीबीए ग्रेज्युएट्स

इंडस्ट्रीज की पहली पसंद राजीव एकेडमी के बीबीए ग्रेज्युएट्स

  • राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में मिले उच्च पैकेज पर जॉब


मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के बीबीए ग्रेज्युएट्स राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कम्पनियों की पहली पसंद हैं। यहां से शिक्षा हासिल करने वाले सैकड़ों छात्र-छात्राएं सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि कनाडा, दुबई, शारजाह, बहरीन, अबूधाबी, आकलैण्ड, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, मलेशिया, सिंगापुर, अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका आदि की कम्पनियों में उच्च पैकेज पर जॉब कर रहे हैं।

यहां अध्ययन करने वाले बीबीए के छात्र-छात्राओं को बहुराष्ट्रीय कम्पनियां इसलिए वरीयता देती हैं क्योंकि संस्थान युवा पीढ़ी को विशिष्ट विद्वानों के अनुभव का लाभ गेस्ट लेक्चर, वर्कशॉप, सेमिनार के माध्यम से दिलाने के साथ ही उन्हें व्यावहारिक ज्ञान से रूबरू कराने के लिए इण्डस्ट्रियल विजिट कराता रहता है। इससे छात्र-छात्राओं को कारपोरेट जगत का जहां अच्छा ज्ञान हो जाता है वहीं बहुत से छात्र-छात्राएं जॉब करने की बजाय स्वयं के बिजनेस स्टार्ट कर उद्योगपति बन रहे हैं।


बीते साल यहां के छात्र-छात्राओं को कैम्पस प्लेसमेंट के माध्यम से बजाज कैपिटल, रैलीगेयर, टाटा एआईए, बार्कले, कार्वी लिमिटेड, जारो एज्यूकेशन, स्क्वायर यार्ड, बायजूस, अमेजन, जेनपेक्ट, टेक महिन्द्रा, सोनालिका इंटरनेशनल, अलीबाबा, रिलायन्स जियो, जस्ट डायल, फ्यूचर ग्रुप, आईसीआई, आउटलुक, ईजी पॉलिसी, वीवो मोबाइल, एयरटेल, पेटीएम, एल एण्ड टी, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी, एलजी आदि नेशनल व मल्टीनेशनल कम्पनियों में उच्च पैकेज पर जॉब मिले हैं।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि राजीव एकेडमी की बीबीए डिग्री वाकई में खास है क्योंकि जिस प्रकार से विद्यार्थी को यहां थ्योरी, प्रैक्टिकल तथा अन्य तैयारियां कराई जाती हैं उससे उन्हें प्लेसमेंट के समय बेहतर परफारमेंस दिखाने में मदद मिलती है। यहां से बीबीए करने वाले छात्र-छात्राएं प्रसिद्ध कम्पनियों में प्रोजेक्ट मैनेजर, सेल्स मैनेजर, रिस्क मैनेजर, फाइनेंस मैनेजर, डेटा अनॉलिस्ट मैनेजर, प्रोडक्ट मैनेजर, इन्फ्रास्ट्रक्चर मार्केटिंग मैनेजर, आईटी एवं सिस्टम मैनेजर, लॉजिस्टिक मैनेजर, डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर, टेलीकॉम मैनेजर, सेल्स मैनेजर आदि के रूप में सेवाएं दे रहे हैं।


संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना का कहना है कि राजीव एकेडमी में पीडीपी एवं सॉफ्ट स्किल, गेस्ट लेक्चर, सेमिनार, वर्कशॉप आदि के माध्यम से विद्यार्थियों को औद्योगिक जगत की आवश्यकता के अनुरूप खुद को तैयार करने का अवसर मिलता है तथा वे आसानी से जॉब प्राप्त कर लेते हैं। डॉ. सक्सेना का कहना है कि यहां की शैक्षिक व प्रायोगिक तैयारी को देखते हुए प्रतिवर्ष नेशनल व मल्टीनेशनल कम्पनियां कैम्पस प्लेसमेंट को आती हैं। सच्चाई यह है कि बीबीए प्रथम सेमेस्टर से ही यहां विद्यार्थी को बड़ा एक्सपोजर मिलना शुरू हो जाता है, यही वजह है कि पिछले 25 वर्षों से राजीव एकेडमी बीबीए करने वाले युवाओं की पहली पसंद है।


RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments