Thursday, March 28, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़बुजुर्ग महिला की संपत्ति हड़पने के लिए कथित पत्रकार ने रची बड़ी...

बुजुर्ग महिला की संपत्ति हड़पने के लिए कथित पत्रकार ने रची बड़ी साजिश, पुलिस ने भंडाफोड़

मथुरा। उत्तर प्रदेश में जालसाजी, ठगी और धमकाकर रकम ऐठने से जुड़े मामलों में अक्सर पत्रकारों का भी नाम सामने आता है। ऐसी ही अनेकों घटनाओं के चलते कहीं न कहीं आम लोगों का पत्रकार और पत्रकारिता पर विश्वास उठता चला जा रहा है। ऐसा ही एक मामला यूपी के मथुरा जिले से सामने आया, जहां एक कथित पत्रकार सहित चार व्यक्तियों के खिलाफ 80 वर्षीय एक महिला को अपनी संपत्ति औने-पौने दामों पर बेचने और उससे 50,000 रुपए ऐंठने की कोशिश करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

बुजुर्ग महिला ने एसएसपी से की थी मामले की शिकायत
मथुरा के राया पुलिस थानाध्यक्ष उमेश चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि आरोपियों में एक व्यक्ति शामिल है जो पत्रकार होने का दावा करता है और उसकी पहचान अमित अग्रवाल उर्फ ​​अंतू के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले सेना के भूतपूर्व जवान श्याम सिंह की पत्नी पुष्पा देवी ने इस मामले में तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गौरव ग्रोवर के पास शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि शिकायत में पुष्पा देवी ने कहा कि अमित अग्रवाल उर्फ ​​अंतु, नीरज अग्रवाल, उत्तम चंद्र अग्रवाल और एक अन्य अज्ञात व्यक्ति उसे अपनी करोड़ों की संपत्ति को औने-पौने दामों पर बेचने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

जमीन बेचने का दबाव बनाने के लिए आरोपियों ने रची बड़ी साजिश
थाना प्रभारी ने महिला की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर बताया कि वृद्धा पर संपत्ति बेचने का दबाव बनाने से पहले आरोपियों एक लंबा षड्यंत्र भी रचा। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने एक बाबा को उसके प्लॉट पर बैठा दिया और बुजुर्ग महिला और उसके बेटे पर उस बाबा की हत्या करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। थाना प्रभारी के अनुसार, महिला ने अपनी शिकायत में लिखा, उन्होंने एक वीडियो भी बनाया है और मुझे धमका रहे हैं। थानाध्यक्ष उमेश चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि महिला ने आरोप लगाया है कि चारों व्यक्तियों ने उससे कहा कि या तो वह अपनी संपत्ति उन्हें बेच दे या 50,000 रुपये का भुगतान करे वरना उसे और उसके बेटे को उसी बाबा की हत्या के मामले में फंसा देंगे।

एसएसपी ने कराई जांच, बाबा ने मामले से उठाया पर्दा
एसएचओ ने कहा कि तत्कालीन एसएसपी ने इस शिकायत पर जांच के आदेश कर दिए, परंतु उनके तबादले के साथ ही मामला ठंडा पड़ गया। उन्होंने बताया कि पुष्पा देवी ने फिर से नये एसएसपी अभिषेक यादव को शिकायत सौंपी, जिन्होंने तब महावन क्षेत्राधिकारी (सीओ) रविकांत पाराशर को मामले की जांच करने को कहा। उन्होंने बताया कि जांच में उक्त बाबा के बयान से पुष्टि हुई कि उन लोगों के कहने पर ही उसने वह बयान रिकार्ड कराया था। थानाध्यक्ष ने बताया सीओ की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर अपने स्तर से जांच शुरु कर दी है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments