Friday, May 3, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़हर इंडस्ट्री की जरूरत बन चुकी है डिजिटल मार्केटिंग

हर इंडस्ट्री की जरूरत बन चुकी है डिजिटल मार्केटिंग


संस्कृति विवि में शुरू हुए समर ट्रेनिंग प्रोग्राम


मथुरा। संस्कृति स्कूल आफ इंजीनियरिंग और ट्रेनिंग विभाग द्वारा संयुक्त रूप से विश्वविद्यालय में विभिन्न विषयों को लेकर समर ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। विवि के विद्यार्थियों के लिए शुरू हुए इस बहुउद्देश्यीय कार्यक्रम के तहत डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनिंग का शुभारंभ करते हुए एमएसएमई आगरा से आए असिस्टेंट डाइरेक्टर प्रोसेस एंड प्रोडक्ट डवलपमेंट सेंटर (पीपीडीसी) एम गणेश ने कहा कि आज के समय डिजिटल मार्केटिंग ने हर क्षेत्र में महत्वपूर्ण स्थान ले लिया है, इसलिए विद्यार्थियों को इसकी बारीकी से अवगत होना आवश्यक हो गया है।


ट्रेनिंग प्रोग्राम में मौजूद सौ से अधिक विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता एम गणेश ने कहा कि वर्तमान दौर में आनलाइन व्यापार हो रहा है। किसी भी प्रोडक्ट की मार्केटिंग बड़े स्तर पर करने के लिए डिजिटल नेटवर्किंग का सहारा लेना ही पड़ता है। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि कैसे मार्केटिंग के लिए डिजिटल नेटवर्किंग का बेहतर प्रयोग किया जा सकता है। उन्होंने विद्यार्थियों को विस्तार से यह भी बताया कि किन प्लेटफार्म पर डिजिटल मार्केंटिंग करना आसान और लाभदायक साबित हो सकता है, इसके लिए क्या करना चाहिए इसकी भी विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि लगभग सभी इंडस्ट्री के लिए डिजिटल मार्केंटिंग आवश्यकता बन गई है। इसकी वजह यह भी है कि बड़े उपभोक्ता अब गूगल जैसे सर्च इंजन से तलाश कर अपने लिए उत्पाद खोज रहे हैं। इसके माध्यम से ही वे कंपेयर भी कर रहे हैं।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य वक्ता एम गणेश द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। कार्यक्रम की समन्वयक संस्कृति ट्रेनिंग सेल की अनुजा गुप्ता ने बताया कि इस प्रशिक्षण का विद्यार्थियों को कंपनियों में प्लेसमेंट के दौरान बड़ा लाभ हासिल होगा। इस तरह के प्रशिक्षण उनकी शैक्षणिक योग्यता में इजाफा और ज्ञान की वृद्धि करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments