Thursday, May 9, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़राजीव इंटरनेशनल स्कूल ने रचा नया कीर्तिमान

राजीव इंटरनेशनल स्कूल ने रचा नया कीर्तिमान

  • लगातार तीन वर्षों से 10वीं के छात्र कर रहे मथुरा जनपद टॉप
  • मेधावी अंकुश ने हासिल किए सर्वाधिक 99.2 प्रतिशत अंक


मथुरा। आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के शैक्षिक संस्थान राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र अंकुश ने 99.2 फीसदी अंक हासिल कर केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित 10वीं के परीक्षा परिणामों में मथुरा जनपद में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। यह लगातार तीसरा साल है जब यहां के 10वीं के छात्र जनपद में सर्वोच्च अंक हासिल करने में सफल हुए हैं।

हमेशा की तरह इस बार भी 10वीं के सीबीएसई परीक्षा परिणामों में राजीव इंटरनेशनल स्कूल का ही जलवा रहा। यहां के सभी छात्र-छात्राएं प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। यह तीसरा अवसर है जब यहां के दसवीं के छात्र ने मथुरा जनपद में सर्वोच्च अंक हासिल करने का नया कीर्तिमान रचा है। 10वीं कक्षा में अंकुश को 99.2 फीसदी अंक मिले वहीं 39 छात्र-छात्राओं ने 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल किए। इन छात्र-छात्राओं में अंकुश ने 99.2 फीसदी, दक्ष सारस्वत ने 98.4 फीसदी, सान्वी ने 98.4 फीसदी तथा नमन राय, ध्रुव खंडेलवाल, अनुष्का माहेश्वरी, आकांक्षा और दीक्षा ने 98 फीसदी अंक हासिल किए। केव्या 97.8, आर्ची 97.6, अमृत मिश्रा 97.4 फीसदी तो अभय कुंतल और उज्ज्वल 97 प्रतिशत अंक हासिल करने में सफल हुए।


आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं की इस शानदार सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी। डॉ. अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि जीवन में असफलताओं से मत घबराइए, ये तो आनी ही हैं। समस्याओं के बिना जीवन की सुन्दरता नहीं है। आपको कोई पढ़ा नहीं सकता, कोई आध्यात्मिक नहीं बना सकता लिहाजा हमेशा आत्मबल ऊंचा रखते हुए अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ें क्योंकि आत्मा से अच्छा कोई शिक्षक नहीं होता।


संस्थान के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने सभी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि सच्चे मन से किया गया परिश्रम कभी व्यर्थ नहीं जाता। परीक्षा में प्राप्त अंक ही सबकुछ नहीं होते लिहाजा जो भी सफलता मिली है, उसमें संतोष कीजिए तथा जहां खामी रह गई है, उस पर अभी से सुधार के प्रयास कीजिए। श्री अग्रवाल ने कहा कि हर छात्र और छात्रा को अपनी उम्मीदें जिन्दा रखना चाहिए क्योंकि उम्मीद के भरोसे ही हम सब कुछ वापस ला सकते हैं। विद्यालय की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने सभी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments