Tuesday, May 21, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के तीन छात्रों का उच्च पैकेज पर चयन

राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के तीन छात्रों का उच्च पैकेज पर चयन


मथुरा। आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के शैक्षिक संस्थान राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के तीन छात्रों का विभिन्न कम्पनियों में उच्च पैकेज पर चयन किया गया है। चयनित प्रशांत जादौन, अभिलाष कुमार और पंकज शर्मा बी.फार्मा अंतिम वर्ष के छात्र हैं। इन छात्रों ने शिक्षा पूरी करने से पहले ही ख्यातिनाम कम्पनियों में उच्च पैकेज पर चयन होने का श्रेय संस्थान की उच्चस्तरीय शैक्षिक व्यवस्थाओं को दिया है।


संस्थान के निदेशक और डीन डॉ. देवेन्द्र पाठक ने बताया कि प्रशांत जादौन एलेम्बिक फार्मास्युटिकल लिमिटिड में सेल्स एवं मार्केटिंग के रूप में सेवाएं देंगे वहीं अभिलाष कुमार एवं पंकज का चयन अकमस फार्मास्युटिकल लिमिटेड हरिद्वार में क्वॉलिटी कंट्रोल विभाग में हुआ है। डॉ. पाठक का कहना है कि मौजूदा दौर में फार्मा बिजनेस एक आकर्षक करिअर के रूप में अपनी पहचान बना चुका है। वर्तमान समय में भारत का फार्मा उद्योग 40 अरब डॉलर से अधिक का है। वर्ष 2030 तक इसके 120 अरब डॉलर की ऊंचाई तक पहुंचने की सम्भावना है। डॉ. पाठक का कहना है कि राजीव एकेडमी के छात्रों का चयन करने वाली दोनों ही कम्पनियां दवा निर्माण के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान रखती हैं।


आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि दवाओं की मार्केटिंग डायरेक्ट नहीं होती। यह डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के जरिए ही हो पाती है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि जो छात्र-छात्राएं फार्मा के क्षेत्र में करिअर बनाना चाहते हैं उन्हें मानव शरीर और दवाओं में इस्तेमाल होने वाले रासायनिक तत्वों की बेसिक जानकारी जरूर होनी चाहिए।


प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। श्री अग्रवाल ने कहा कि राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी की उच्चस्तरीय शैक्षिक व्यवस्थाओं के चलते ही यहां के छात्र-छात्राएं शिक्षा पूरी करने से पहले ही कम्पनियों की पसंद बन जाते हैं। तीनों छात्रों को संस्थान के हिमांशु चोपड़ा, तालेवर सिंह, मयंक कुलश्रेष्ठ, सुमन शाह, विभा, उमाकांत, मोनिका सिंह, आकाश गर्ग, रुतवी अग्रवाल, सुमेघा सिंह जादौन, शिवेंद्र कुमार, वर्षा स्नेही, ब्रजेश शर्मा एवं समस्त स्टाफ ने बधाई दी है।


RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments