Tuesday, August 9, 2022
Homeन्यूज़न्यूज़स्वावलंबन की ओर एक कदमः शहर में पहली बार ब्रज नारियों ने...

स्वावलंबन की ओर एक कदमः शहर में पहली बार ब्रज नारियों ने लगाई दो दिवसीय प्रदर्शनी

मथुरा। शहर में प्रथम बार बृज की नारियों को व्यापार से जोड़ने हेतु खजानी इंस्टीट्यूट में 2 दिन की प्रदर्शनी 3 और 4 अगस्त को आयोजित की गई। जिसमें मथुरा की नारियों को मौका मिला अपने स्टॉल लगाने का, यहां पर थे,ढेर सारी मस्ती,सुंदर डिजाइनर राखियां,गिफ्ट आइटम्स,पोट एंड प्लांटर्स ,खूबसूरत परिधान,बेहतरीन खाने के सामान।
इस प्रदर्शनी का उद्घाटन पार्षद मीरा अग्रवाल , भाजपा महिला मोर्चा उपाध्यक ममता भारद्वाज, एडवोकेट अनीता चावला और समाजसेविका निधि शर्मा और खजानी वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष डा हरी मोहन माहेश्वरी के द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया।

इसमें नो अलग-अलग महिलाओं द्वारा अपने स्टाल लगाए गए हैं जिन पर बेहतरीन ,खूबसूरत और सही कीमत में वस्तुएं उपलब्ध कराई गई। गरिमा अग्रवाल ने परिधानों,राखियो, गौरी अधलखा ने हाथ से बनी आभूषण, रीना गर्ग ने अचार, पापड़, और जावे , स्वाति करला ने डिजाइनर ड्रेस, दीपा जौहरी ने ठाकुर जी के सामानों , मोहिनी माहेश्वरी ने क्रोकरी, पोट , गुजराती सामानों की साथ ही पिज्जा बर्गर आदि द्वारा अपने उत्पादों को बेचा। इसमें से अधिकतर चीजें हाथ से बनाई गई थी और जन्माष्टमी रक्षाबंधन और सावन से जुड़ी सभी चीजों को एक ही छत के नीचे संग्रहित किया गया था।लगभग 3000 लोगों ने इस प्रदर्शनी का अवलोकन किया और शॉपिंग की।


डायरेक्टर शिप्रा राठी ने बताया कि मथुरा वासियों के सहयोग से हमारा यह प्रयास बेहद सफल रहा और इसके फलस्वरूप महिला उद्यमियों को एक मंच मिला और प्रोत्साहन मिला बहुत अच्छे तरीके से उनके माल की बिक्री होने से सभी में बहुत उत्साह है और उनका यह त्यौहार और खूबसूरत हो जाएगा।


इस प्रदर्शनी को मुख्य रूप से डॉ झूमि कुलश्रेष्ठ, नीता सिंघल, प्रियल सिंघल, पवनी खंडेलवाल,तान्या अग्रवाल, संगीता गोदानी ,रुचिता माहेश्वरी, तृप्ति माहेश्वरी, एडवोकेट प्रतिमा सिंह, चीनू जैन, विवेक पाराशर आभा माहेश्वरी ,परवीन माहेश्वरी आदि मथुरा के जाने पहचाने नामो ने देखा और बहुत सराहना की। इसके अलावा आम महिलाओं द्वारा भी जमकर खरीदारी की गई। समस्त प्रदर्शनी का कार्यभार नीतू शोभित माहेश्वरी, नीतू धमीजा, छवि गौतम, हर्षिता, सुजाता, शिवानी, स्वाति, रिंकी, अनीता सिंह, मनोज बघेल और अंजूसिंह के द्वारा संभाला गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments