Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़वृंदावन से आगरा के बीच यमुना में चलेंगे क्रूज, बनेगा वाटर वे

वृंदावन से आगरा के बीच यमुना में चलेंगे क्रूज, बनेगा वाटर वे


मथुरा। वृंदावन और आगरा के बीच वाटर-वे बनाने का ऐलान हुआ है। धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इन तीनों स्थानों के बीच क्रूज के जरिए सफर किया जा सकेगा। सेंट्रल मिनिस्ट्री ऑफ पोर्ट्स, शिपिंग एंड वाटर-वे मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मथुरा में यह ऐलान किया है। 

केंद्रीय शिपिंग मिनिस्टर सर्बानंद सोनोवाल मथुरा के गोवर्धन में शंकराचार्य कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यहां शंकराचार्य अधोक्षजानंद देव तीर्थ की ओर से सोनोवाल से पूछा गया कि वे उनका विभाग मथुरा-वृंदावन में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए क्या कर रहा है।

सवाल पर जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री सोनोवाल ने मथुरा, वृंदावन और आगरा के बीच यमुना नदी में क्रूज चलाने की बात कही। उन्होंने कहा कि, क्रूज की वजह से आगरा आने वाला पर्यटक मथुरा-वृंदावन भी आएगा. वाटर-वे से पर्यटकों को अलग अनुभव मिलेगा साथ ही धार्मिक पर्यटन में बढ़ोतरी होगी।

साथ ही सोनोवाल ने कहा कि तीनों स्थानों के बीच वाटर-वे तैयार करने के संबंध में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से भी चर्चा की गई है. जल्द ही इस प्रोजेक्ट को शुरू किया जाएगा। जिससे यहां के पर्यटन में इजाफा देखने को मिलेगा. मंत्री सोनोवाल ने यहां पर चल रहे केंद्र के श्हर घर जल प्रोजेक्टश् के बारे में अपने विभाग के अधिकारियों से जानकारी भी ली है।

उत्तर प्रदेश में मां गंगा में चलने वाले क्रूज से पर्यटन में काफी इजाफा देखा गया है। क्रूज शिव नगरी काशी से संगम (प्रयागराज) तक चलाया जा रहा है। क्रूज के जरिए धार्मिक और सांस्कृतिक स्थलों काशी, विंध्याचल और संगम तक के सफर किया जाता है। योगी सरकार क्रूज के जरिए सफर को बढ़ावा दे रही है। देश-विदेश के आने वाले पर्यटकों के लिए सुविधा और अलग रोमांच के लिए क्रूज चलाए जा रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments