Sunday, May 5, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़गोस्वामी समाज के गुरु के साथ हुई घटना से लोगों में रोष...

गोस्वामी समाज के गुरु के साथ हुई घटना से लोगों में रोष व्याप्त, घटना को लेकर ऊंचागांव में हुई बैठक

पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई को लेकर होगी महापंचायत


राघव शर्मा
बरसाना। राधारानी जन्मोत्सव के दौरान लाडिली जी मंदिर में गोस्वामी समाज के गुरु व श्रील नारायण भट्ट के वंशज कृष्णानन्द भट्ट के साथ हुई हाथापाई को लेकर स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है। वहीं बैठक कर ग्रामीणों ने दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। जल्द ही उक्त प्रकरण को लेकर अष्टसखी गांव सहित दर्जनों गांवों की महापंचायत होगी।

बताते चलें कि शनिवार की रात्रि 9 बजे लाडिली जी मंदिर के पट बंद होने के बाद पुलिसकर्मी मंदिर परिसर को खाली करा रहे थे। इस दौरान परिसर में मौजूद गोस्वामी समाज के गुरु व श्रील नारायण भट्ट जी के वंशज गोस्वामी कृष्णचंद भट्ट को मंदिर में मौजूद पुलिस कर्मियों ने हाथापाई करते हुए बाहर निकाल दिया। इसी दौरान परिसर में मौजूद सेवायत किशोरी गोस्वामी जब इसका विरोध किया तो पुलिस कर्मियों ने उसे भी धक्का देकर बाहर निकाल दिया। घटना के बाद गोस्वामी समाज व स्थानीय लोगों में पुलिस कर्मियों के प्रति रोष व्याप्त है। रविवार की शाम ऊंचागांव में स्थित दाऊजी मंदिर पर उक्त प्रकरण को लेकर बैठक हुई। जिसमें ग्रामीणों ने घटना की निंदा की। वहीं दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई हेतु जल्द महापंचायत करने का निर्णय लिया। बैठक के दौरान बोलते हुए ब्रजाचार्य पीठ के प्रवक्ता घनश्यामराज भट्ट ने कहाकि कई वर्षों से हमारे परिजन ही राधारानी का अभिषेक कराते आ रहे है।

शनिवार को भी ललिता पीठ के पीठाधीश्वर कृष्णानन्द भट्ट अभिषेक कराने के लिए मंदिर गये थे, लेकिन मंदिर परिसर में मौजूद पुलिस कर्मियों ने उनके साथ हाथापाई करते हुए बाहर निकाल दिया। अगर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो संतो के साथ सीएम योगी से मुलाकात करेंगे। गोपेन्द्र गोस्वामी व हरिओम गोस्वामी ने कहाकि यह घटना निंदनीय है। कृष्णनन्द भट्ट के साथ हाथापाई नहीं गोस्वामी समाज के साथ हाथापाई हुई है। जब गुरु के साथ मंदिर परिसर में ऐसी घटना हो जाए तो पूरा समाज दोषी होता है। मेला के नाम पर पुलिस ने सरेआम श्रद्धालुओं व सेवायतों से गुंडई की है। पदम फौजी ने कहाकि अष्टमी सखी गांव के गुरु व श्रील नारायण भट्ट के वंशज के साथ घटित घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। यह गुरु का अपमान नहीं पूरे समाज का अपमान है। अगर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई तो ग्रामीणों के साथ अनशन करूंगा।


भाजपा के जिला महामंत्री प्रेम श्रोत्रिया ने कहाकि उक्त घटना को लेकर पार्टी हाईकमान से बात करूंगा। अगर विश्व प्रसिद्ध मंदिर व्यवस्था के नाम पर पुलिस संतो व श्रद्धालुओं से हाथापाई करेंगी तो सही नहीं है। जो भी पुलिसकर्मी उक्त घटना में लिप्त होगा उसके खिलाफ कार्रवाई जरूर होगी। बैठक के दौरान पदम फौजी, किशन चौधरी, प्रेम श्रोत्रिया, नन्दनलाल शर्मा, गोपेन्द्र गोस्वामी, हरिओम गोस्वामी, कन्हैया गोस्वामी, श्याम गुर्जर, जगदीश पंडित, चेतन गोस्वामी, हरिचन्द शर्मा, दिलीप भट्ट, उपेंद्र भट्ट, गोविंद मुनीम आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments