Friday, April 26, 2024
Homeजुर्मनयति की चेयरपर्सन नीरा राडिया पर 60 लाख की धोखाधड़ी का आरोप,...

नयति की चेयरपर्सन नीरा राडिया पर 60 लाख की धोखाधड़ी का आरोप, एफआईआर दर्ज

बब्ले भारद्वाज
आगरा।
देश की उद्योगपति महिला नीरा राडिया की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं। उन पर लगातार कानूनी कार्रवाई हो रही है। अब आगरा के थाना सिकंदरा में उनके खिलाफ़ शिकायत दर्ज कराई गई है। नीरा राडिया समेत सात लोगों पर लगभग 60 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगा है। मामले की शिकायत एसपी सिटी विकास कुमार से की है।


एसपी सिटी विकास कुमार ने एएसपी सत्यनारायण को जांच सौंपकर कार्रवाई का आदेश दिया है। शंकर एडवरटाइजिंग कंपनी के मालिक पवन रोहरा ने बताया कि शंकर एडवरटाइजिंग शहर में विज्ञापन एजेंसी के रूप में काम करती है। पवन रोहरा ने कहा कि नयति हॉस्पिटल का प्रचार प्रसार का काम हमारी एजेंसी करती थी। नीरा राडिया पर साठ लाख रुपय का भुगतान लंबित हो गया। इसके भुगतान के लिए कहा गया। मगर, सभी विपक्षी टालमटोल करते रहे। पदाधिकारियों से भी आग्रह किया। मगर, सभी ने चेयरपर्सन की पहुंच का हवाला दिया। गालीगलौज कर भगा दिया।


इस दौरान एसपी सिटी विकाश कुमार ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एएसपी सत्यनारायण को जांच सौंप दी है। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने एक मामला दर्ज किया था और दो फर्मों के खिलाफ जांच शुरू की थी। जिसमें नयति हेल्थकेयर शामिल है। नयति हेल्थकेयर की चेयरपर्सन और प्रमोटर नीरा राडिया हैं, जो 2जी मामला और विवादित टेपकांड को लेकर सुर्खियों में रह चुकी हैं। गुरुग्राम की हेल्थ फर्म के साथ-साथ, ईओडब्ल्यू की एफआईआर में दर्ज एक अन्य कंपनी नारायणी इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड पर 300 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया है जो एक ऋण के माध्यम से प्राप्त की गई थी। वहीं नीरा राडिया पर आगरा मथुरा समेत तमाम थानों में कोर्ट के माध्यम से मुकदमें दर्ज किए जा चुके है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments