Thursday, April 25, 2024
HomeUncategorizedएक साल पूर्व हुई साधु की हत्या में प्रधान पति समेत पांच...

एक साल पूर्व हुई साधु की हत्या में प्रधान पति समेत पांच के विरूद्ध FIR, पुलिस हत्यारोपियों की तलाश में जुटी

  • हाईकोर्ट के आदेश पर अपहरण व हत्या का मुकदमा दर्ज
  • साधु की हत्या में प्रधान पति सहित पांच नामजद

राघव शर्मा
बरसाना।
एक साल पूर्व ऊंचागांव रोड पर कुएं ने मिली साधु की लाश का पुलिस ने हाईकोर्ट के आदेश पर खुलासा कर दिया। पुलिस ने साधु की हत्या में प्रधान पति व ससुर सहित पांच लोगों को नामजद किया है। बताते चलें कि 6 सितंबर 2021 को ऊंचागांव मार्ग पर स्थित एक कुएं में पुलिस को एक साधु का शव मिला। मृतक साधु की पहचान यादवानन्द उर्फ बनारसी बाबा निवासी प्रियाकुण्ड आश्रम के रूप में हुई। घटना के बाद मृतक साधु के पुत्र कृपालु शरण सिंह ने तहरीर दी कि 5 सितंबर 2021 की सुबह से मेरे पिता आश्रम से गायब हैं।

मुझे आशंका है कि श्याम सुंदर दास निवासी बिहार, सीतानाथ दास निवासी बिहार व सहदेव निवासी जालोंन हाल निवासी गाजीपुर व बरसाना देहात के प्रधान पति राजू तिवारी व उसके पिता गुट्टन उर्फ भगीरथ तिवारी द्वारा मेरे पिता की हत्या की गई है, लेकिन तत्कलीन थाना प्रभारी निरीक्षक ने कोई कार्रवाई नहीं की। मृतक साधु के पुत्र ने बरसाना पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए हाईकोर्ट में अपील दाखिल की। जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने बरसाना पुलिस को शीघ्र घटना का खुलासा करने का आदेश दिया। जिसके बाद थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद पंवार व विवेचक निरीक्षक क्राइम रामअवध यादव ने साधु की हत्या की गहनता से जांच की।


जांच में पाया गया कि 5 सितम्बर की सुबह 5 बजे के करीब यादवानंद उर्फ बनारसी बाबा को कुछ लोग कम्बल से ढक्कर मारपीट करते हुए गाड़ी में डालकर ले गए। उसके बाद 6 सितम्बर को ऊंचागांव मार्ग पर स्थित कुएं में साधु का शव बरामद होता है। थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद पंवार ने बताया कि एक साल पूर्व यादवानन्द उर्फ बनारसी बाबा का शव ऊंचागांव मार्ग पर स्थित कुएं में मिला था। लेकिन तत्कालीन थाना प्रभारी निरीक्षक द्वारा घटना की सही जांच नहीं की गई।


हाईकोर्ट के आदेश पर घटना की दुबारा से जांच की गई तो हत्या, शिनाख्त छिपाने व अपहरण के पर्याप्त सबूत मिले। सबूतों के आधार पर तीन साधु श्याम सुंदर दास, सीतानाथ दास, सहदेव व बरसाना देहात के प्रधान पति राजू तिवारी उसके पिता गुट्टन पंडित उर्फ भगीरथ तिवारी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। वहीं घटना के बाद से ही आरोपित तीनों साधु बरसाना से गायब है। जिनकी तलाश के लिए पुलिस टीम गठित की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments