Saturday, April 20, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मथुरा-वृंदावन के बीच श्रद्धालुओं को मिली आधुनिक सुविधाओं से लैस रेल बस...

मथुरा-वृंदावन के बीच श्रद्धालुओं को मिली आधुनिक सुविधाओं से लैस रेल बस सेवा, सांसद ने किया शुभारंभ


मथुरा। मथुरा और वृंदावन के बीच पर्यटकों और श्रद्धालुओं की सुगम यात्रा के लिए आगामी नई रेल बस सेवा का शुभारंभ सांसद हेमामालिनी द्वारा किया गयां। पिछले सप्ताह इस रेल बस सेवा का ट्रायल रन भी किया गया है।


नए रंग रूप में रेलवे ट्रैक पर लौटी रेल बस का निर्माण 4 करोड़ 17 लाख रुपये की लागत से इज्जत नगर में हुआ। यह रेल बस मथुरा वृंदावन के मध्य दौड़ेगी। बताते चलें कि इस रूट पर पहले से चलने वाली पुरानी रेल बस मथुरा वृंदावन के बीच तीन फेरा लगाया करती थी, जबकि नई रेल बस 5 फेरे लगाने की व्यवस्था की गई है।


रेल बस में मौजूद हैं ये सुविधाएं
मथुरा से वृंदावन के बीच चलने वाली इस रेल बस को अत्याधुनिक तकनीक से बनाया गया है। मॉडर्न टेक्नोलॉजी से बनीं इस रेल बस में सीसीटीवी, म्यूजिक, पैसेंजर एड्रेस सिस्टम की सुविधा मिलेगी। साथ ही साथ यात्रियों को कुशन युक्त सीटें मिलेंगी। इसकी बॉडी स्टीलनेस स्टील से बनी हुई है। रेल बस में यात्रा करने वालों के लिए मोबाइल और लैपटॉप चार्जर की सुविधा भी रहेगी और यात्रियों को भजन सुनने को भी मिलेगा। 44 सीटों वाली रेल बस में मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट एलईडी लाइट के अलावा अन्य सुविधाएं भी मिलेगी।


जानिए कितना होगा किराया
इस रेल बस के शुरू होने से श्रद्धालुओं को मथुरा वृंदावन के मध्य आवागमन में सुविधा होगी। इसे डिजिटल तकनीकी से तैयार किया गया है। मथुरा से वृंदावन जाने के लिए अब यात्रियों को प्रति व्यक्ति 30 रुपये देने होंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments