Saturday, April 20, 2024
HomeUncategorizedडीएम ने महिला आश्रय सदनों का किया औचक निरीक्षण, पानी, बिजली की...

डीएम ने महिला आश्रय सदनों का किया औचक निरीक्षण, पानी, बिजली की समस्या के समाधान के दिए निर्देश


मथुरा। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने वृंदावन स्थित वृद्ध महिला आश्रय सदन कृष्णा कुटीर एवं चैतन्य विहार महिला आश्रय सदन की व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया, जिसमें पानी, विद्युत की समस्या का समाधान करने के लिए जल निगम तथा नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस समस्या का शीघ्र निस्तारण किया जाए।

जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम कृष्णा कुटीर एवं उसके पश्चात चैतन्य विहार महिला आश्रय सदन की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि साफ सफाई, लाइट, पानी आदि की व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए और पूर्ण किया जाए। उन्होंने कहा कि इस समस्या को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराना सुनिश्चित कर रिपोर्ट अधोहस्ताक्षरी के समक्ष प्रस्तुत करेंगे। इसी क्रम में जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिए कि महिला कल्याण निगम से पत्राचार कर नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन से इस भवन की मरम्मत करवायी जाये। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो पैनल खराब हो गये हैं, उन्हें तत्काल प्रभाव से ठीक करायें और विद्युत व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करें।

डीएम ने निर्देश दिये कि उक्त दोनो स्थानों पर पानी की समुचित व्यवस्था हो और 24 घंटे दो टैंकर पानी के अतिरिक्त में खडें रहें। उन्होंने कहा कि पानी की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, अन्यथा संबंधित के खिलाफ कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। जिलाधिकारी ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि सभी माताओं के आयुष्मान कार्ड बनाने की कार्यवाही की जाए और विद्युत व्यवस्था के लिए सभी जनरेटरों को सही कराया जाए और निगम से पत्राचार कर आवश्यक कार्यवाही करें, जिससे सभी व्यवस्था दुरुस्त हो सकें और सुरक्षा व्यवस्था के इंतजार भी करने हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित किया जाए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments