Friday, May 3, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़सीडीओ ने पंचायत घर की बदहाली देख हुए नाराज, दिए सुधार के...

सीडीओ ने पंचायत घर की बदहाली देख हुए नाराज, दिए सुधार के निर्देश

आंगनवाड़ी केंद्र पर सीडीओ ने कहा- अंधेरा क्यों है, बगले झांकने लगे कर्मचारी।

मथुरा। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा मनीष मीणा द्वारा चोमहा विकासखंड की ग्राम पंचायत सिहाना में निर्मित पंचायत घर आंगनवाड़ी केंद्र गौशाला प्राथमिक विद्यालय एवं सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया जिनकी हालत देखकर के सीडीओ ना खुश नजर आए ज्यादातर बिल्डिंग की हालत सीलन भरी हुई थी तथा साफ-सफाई का बेहद अभाव था जिसमें मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बताया गया कि गौशाला के मुख्य मार्ग से ऑफिस तक का खरंजा लगवाने एवं गौशाला की बाउंड्री वॉल के लिए भी निर्देशित किया गया है। इसके साथ-साथ जितनी भी ग्राम पंचायत की धनराशि है। उसका एस्टीमेट बनाकर उक्त कार्य कराए जाने के साथ फील्ड में लेबल कार्य कराने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ जब सीडीओ अधिकारियों के साथ आंगनवाड़ी केंद्र पहुंचे तो उसकी भी हालत खराब थी।

आंगनवाड़ी केंद्र में भारी सीलन और थी। जैसे ही सीडीओ ने लाइट के बारे में पूछा तो अधिकारियों ने बताया कि लाइट नहीं है लेकिन उन्हें दोबारा पूछा कि बल्ब कहां है इसके बाद अधिकारी बगले झांकने लगे गहरी अंधेरे में आंगनवाड़ी केंद्र संचालित हो रहा था और भारी सीलन और वहां थी


दूसरी ओर प्राथमिक विद्यालय की स्थिति अत्यंत खराब थी मरम्मत कार्य बरसों से नहीं कराए गया था जिसके लिए खंड विकास अधिकारी को सीडीओ द्वारा निर्देशित किया गया। इसके बाद सीडीओ मनीष मीणा पंचायत घर पहुंचे, जहां पंचायत घर की स्थिति देख करके उनका माथा ठनक गया। पंचायत घर की स्थिति जैसी बताई गई थी वैसी नहीं निकली तथा उस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि पंचायत घर की स्थिति जल्द से जल्द ठीक की जाए तथा इस पर सही तरह से रंग रोगन एवं साफ सफाई का कार्य किया जाए।

वहीं चोमहा ग्राम पंचायत दलोता में पंचायत भवन के बनबाने में लापरवाही एवं जांच अधिकारी द्वारा लीपा पोती किये जाने की आशंका का मामला भी सीडी ओ के संज्ञान में डाला गया। उन्होंने ग्राम पंचायत सचिव पर भी जमकर नाराजगी जाहिर की इसके साथ-साथ ग्राम पंचायत उन्होंने जो विकास खंड का भी निरीक्षण किया जहां पर वृक्षारोपण करवाने एवं दिव्यांग जन व्यक्तियों के लिए रैम्प बनबाने के निर्देश दिए , निरसा के दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी अभिनव मिश्रा एवं जिला राष्ट्रीय आजीविका मिशन अधिकारी एवं मनरेगा प्रभारी दुष्यंत कुमार सिंह उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments