Sunday, April 28, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी में तकनीकी एवं प्रबन्धन विशेषज्ञों ने साझा किये विचार

राजीव एकेडमी में तकनीकी एवं प्रबन्धन विशेषज्ञों ने साझा किये विचार

  • छात्र-छात्राएं आज के हिसाब से अपने आपको करें अपडेट


मथुरा। आज टेक्नोलॉजी बहुत एडवांस हो गई है। हर दिन उसमें बदलाव हो रहे हैं ऐसे में जरूरी है कि आप आज के हिसाब से अपने आपको अपडेट करें क्योंकि तकनीकी एवं व्यावहारिक ज्ञान से ही उद्योग जगत में प्रवेश सम्भव है। यह विचार गुरुवार को राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट में एमबीए और एमसीए के नवीन सत्र के ओरिएण्टेशन प्रोग्राम में तकनीकी विशेषज्ञ सुभाष चन्द्र ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।


कीनोट स्पीकर सुभाष चन्द्र सीनियर सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर (विप्रो) अलुमिनाई (2011-14) ने नव-प्रवेशित छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि एमबीए हो या एमसीए, व्यावसायिक एवं तकनीकी क्षेत्र की प्रत्येक डिग्री के लिए आपको आज के हिसाब से अपडेट रहने की आवश्यकता है तभी आप मार्केट और कॉरपोरेट जगत में टिके रह सकते हैं। इसके साथ उन्होंने छात्र-छात्राओं को विभिन्न प्रकार के नये-नये सॉफ्टवेयर एवं नई कम्प्यूटर लैंग्वेज पर भी विस्तार से जानकारी दी।


इस अवसर पर टैलेण्ट एक्विजिएशन में एचआर अधिकारी प्रतिभा सिंह अलुमिनाई (2016-18) ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें अपने सीनियर्स से प्राप्त मोटिवेशन का सही इस्तेमाल करना आना चाहिए। आज के समय में मार्केटिंग महत्वपूर्ण क्षेत्र है, जिसकी डीलिंग के टिप्स सीखना जरूरी है। एमबीए की डिग्री अपने आपमें बहुत महत्वपूर्ण है।


अन्त में आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि राजीव एकेडमी सभी अध्ययनशील और ज्ञानार्जन में संलग्न छात्र-छात्राओं को गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध कराने को प्रतिबद्ध है। नव-प्रवेशित छात्र-छात्राएं लगन और मेहनत से कक्षाओं में शिक्षकों द्वारा प्रदत्त ज्ञान को आत्मसात कर अपने लक्ष्य को आसानी से हासिल कर सकते हैं। संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने व्यावसायिक शिक्षण और विश्वस्तरीय कम्पनियों द्वारा समय-समय पर दी जाने वाली विशेष ट्रेनिंग के बारे में नवप्रवेशितों को जानकारी दी। इस अवसर पर ट्रेनिंग और प्लेसमेंट विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments