Saturday, April 27, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़टीम इंडिया के खेल को सिरे से खारिज करना ठीक नहीं

टीम इंडिया के खेल को सिरे से खारिज करना ठीक नहीं

  • आज तक चैनल को राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने दिए सटीक जवाब


मथुरा। भारतीय क्रिकेट टीम टी-20 विश्व कप से बाहर हो गई है, इससे राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं को अफसोस है लेकिन इनका कहना है कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है ऐसे में सेमीफाइनल तक पहुंची टीम इंडिया के खेल को सिरे से खारिज करना ठीक नहीं क्योंकि हार-जीत खेल का हिस्सा है। भारत और इंग्लैंड के बीच हुए सेमीफाइनल में आज तक चैनल ने राजीव इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों को दिल्ली आमंत्रित किया था।

ज्ञातव्य है कि गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले पर चर्चा के लिए आज तक चैनल द्वारा राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों को दिल्ली आमंत्रित किया गया था। इस मौके पर राजीव इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों से पूर्व क्रिकेटर मदन लाल, सुरेश रैना तथा चैनल की रिपोर्टर श्वेता सिंह ने कई तरह के सवाल पूछे जिनके उन्होंने सटीक जवाब दिए।


गौरतलब है कि शिक्षक गरिमा जैन, अम्बिका जैन, प्रिया गर्ग, लोकपाल तथा नितीश आदि के नेतृत्व में दिल्ली गए विद्यार्थियों ने चर्चा में भाग लिया। इस दौरान छात्रों ने वहां उपस्थित खिलाड़ियों से उनके अनुभव हासिल कर उन पर अमल करने का संकल्प भी लिया। नामचीन खिलाड़ियों से चर्चा कर जहां छात्र खुश हुए वहीं उनके आत्मविश्वास में भी वृद्धि देखी गई। दिल्ली से लौटे विद्यार्थियों ने कहा कि इस तरह की चर्चाओं से न केवल खेलों की गूढ़ बातें पता चलती हैं बल्कि दृष्टिकोण भी बदलता है।


आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने इसे राजीव इंटरनेशनल स्कूल के लिए गौरवशाली क्षण बताते हुए कहा कि इस तरह की चर्चाओं में भाग लेने से छात्रों में आत्मबल पैदा होता है। डॉ. अग्रवाल ने कबीरदास जी के दोहे से छात्रों का मनोबल बढ़ाया–
श्रम ही ते सब होत है, जो मन राखे धीर।
श्रम ते खोदत कूप ज्यों, थल में प्रगटे नीर॥


प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि ऐसी चर्चाओं में सहभागिता करना अपने आप में सुखद अहसास है। दिग्गज खिलाड़ियों की बातों पर अमल करने से वे न केवल खेल के क्षेत्र में बल्कि दूसरे क्षेत्र में भी सफलता हासिल कर सकते हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि महान खिलाड़ियों के जीवंत अनुभवों को आत्मसात कर छात्र अपने भविष्य को उज्ज्वल बना सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments