Friday, March 29, 2024
Homeशिक्षा जगतके.डी. हॉस्पीटल के निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में उमड़ी भीड़

के.डी. हॉस्पीटल के निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में उमड़ी भीड़

  • पहले ही दिन एक सैकड़ा मरीज लाभान्वित
  • 19 मरीज मोतियाबिंद और कॉर्निया आपरेशन के लिए भर्ती
  • धर्मपरायण दादी मां कांती देवी की स्मृति में एक माह चलेगा शिविर


मथुरा। के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर प्रबंधन द्वारा धर्मपरायण दादी मां कांती देवी की स्मृति में नेत्र रोगियों को चिकित्सा लाभ देने के लिए सोमवार से एक माह के लिए निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया है। शिविर के पहले ही दिन लगभग एक सैकड़ा मरीजों की आंखों की जांच कर उन्हें दवाएं वितरित की गईं। हॉस्पिटल के नेत्र रोग विशेषज्ञों ने 19 सफेद मोतियाबिंद, काला मोतियाबिंद तथा कॉर्निया से पीड़ित मरीजों को आपरेशन के लिए भर्ती किया है।


सोमवार सुबह से ही निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का लाभ लेने के लिए लोग अपने परिजनों के साथ के.डी. हॉस्पिटल पहुंचे और अपना पंजीयन कराया। पंजीयन के बाद विभागाध्यक्ष नेत्र रोग डॉ. ए.के. जैन के नेतृत्व में डॉ. नेहा सिंह, डॉ. सुचि पालीवाल, डॉ. सौम्या शर्मा, डॉ. प्रवीण सिंह, डॉ. सुमन राजपूत, डॉ. अनुराग प्रकाश तथा टेक्नीशियन नरेश बाबू, मुकेश शर्मा, इरफान निजामी, मिथलेश शर्मा आदि के सहयोग से नेत्र रोगियों की जांच और उपचार किया गया।


नेत्र रोग विभागाध्यक्ष डॉ. ए.के. जैन ने बताया कि चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में के.डी. हॉस्पिटल की एक अलग पहचान और साख है। यहां आधुनिकतम जांच मशीनें और विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम होने से मुश्किल से मुश्किल आपरेशन सहजता से किए जाते हैं। डॉ. जैन ने बताया कि शिविर के पहले दिन लगभग सौ मरीजों की जांच की गई तथा 19 मरीजों को आपरेशन के लिए भर्ती किया गया है। उन्होंने कहा कि जिस किसी को भी आंख सम्बन्धी किसी भी तरह की परेशानी है, वह सुबह नौ से शाम चार बजे तक के.डी. हॉस्पिटल में आकर निःशुल्क चिकित्सा शिविर का लाभ उठा सकता है।


एक माह का यह निःशुल्क शिविर आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल के सेवाभावी प्रयासों से धर्मपरायण दादी मां कांती देवी की स्मृति में लगाया गया है। डॉ. अग्रवाल का उद्देश्य ब्रज क्षेत्र तथा उसके आसपास के जनपद के लोगों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करना है। के.डी. हॉस्पिटल द्वारा लगाए जा रहे निःशुल्क चिकित्सा शिविरों से अब तक मथुरा जनपद के हजारों लोग लाभान्वित हो चुके हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments