Saturday, May 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़राजीव इंटरनेशनल स्कूल में हर्षोल्लास से मना क्रिसमस का पर्व

राजीव इंटरनेशनल स्कूल में हर्षोल्लास से मना क्रिसमस का पर्व

  • नन्हे-मुन्नों ने सेंटा क्लॉज बनकर बांटे उपहार


मथुरा। दिसम्बर माह के आगमन के साथ ही बच्चों में सेंटा क्लॉज से उपहार प्राप्त करने का उत्साह जागृत हो जाता है। बच्चे यह जानते हैं कि सेंटा क्लॉज उनकी सभी ख्वाहिशें पूरी करेगा इसीलिए वे अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए उसे ही चुनते हैं। बच्चों की इन्हीं इच्छाओं को पूरा करने के लिए शनिवार को राजीव इंटरनेशनल स्कूल में क्रिसमस का पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए तथा सेंटा क्लॉज बनकर आकर्षक उपहार भी बांटे।


क्रिसमस पर्व पर एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को सेंटा क्लॉज द्वारा दी गई शिक्षाओं से परिचित कराया। किंडर गार्टन के नन्हे-मुन्ने छात्र-छात्राओं ने नृत्य के माध्यम से सेंटा क्लॉज का आगमन कराकर उनके हाथों से उपहार दिलवाए। इस अवसर पर स्कूल के सभी होनहारों ने 2022-23 में जीती प्रतियोगिताओं की ट्रॉफी तथा प्रशस्ति-पत्र भी प्राप्त किए। बच्चों द्वारा प्रस्तुत विशिष्ट प्रार्थना सभा का मुख्य उद्देश्य सभी को यह बताना था कि दीन-दुखियों की सेवा ही संसार का सबसे बड़ा धर्म है। कार्यक्रम का संचालन कर्षित अग्रवाल और आरना मंगला ने किया।


आर.के. एजूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने सभी को क्रिसमस पर्व की शुभकामनाएं देते हुए बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की सराहना की। डॉ. अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि हमें सभी धर्मों का ज्ञान होना चाहिए। पर्व और त्योहार मनाना ही काफी नहीं वरन उसके पीछे छिपे सन्देश को जानना भी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक त्योहार समाज में सद्भाव का संदेश देता है।


स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने बच्चों की शानदार प्रस्तुतियों की प्रशंसा करते हुए उन्हें प्रभु यीशु के जन्म की बधाई दी। श्री अग्रवाल ने कहा कि हमारा देश विभिन्नता में भी एकता की मिसाल है। राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं को सभी धर्मों और उनके रीति-रिवाजों की जानकारी इसीलिए दी जाती है ताकि वे हर धर्म का सम्मान करें और राष्ट्र की एकता-अखंडता में अपना योगदान भी दें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments